रोडवेज बस की टक्कर से पत्रकार की मौत, पत्रकारों में शोक

कानपुर देहात, 26 जून (हि.स.)। रसूलाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत बाइक सवार एक टीवी चैनल के पत्रकार को बुधवार प्रदेश परिवहन निगम की बस की टक्कर मार दी। इस हादसे में पत्रकार की मौत हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव काे कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। इस घटना से क्षेत्रीय जनता व पत्रकार साथी स्तब्ध हैं और परिवारीजनों का हाल बेहाल है।

जनपद के बेला रोड क्षेत्र में रहने वाले रजनेश कुमार कठेरिया एक टीवी न्यूज के संवाददाता थे। बुधवार को पत्रकार रजनेश घर से बाइक पर सवार होकर रसूलाबाद कवरेज के लिए जा रहे थे। तभी बाला जी गेस्ट हाउस के पास सामने से आ रही उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बस ने उनकी बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर के बाद बस का अगला पहिया पत्रकार के सिर से गुजर गया और उनकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

घटना की जानकारी पर परिवारीजन सहित सैकड़ों गांव वाले व पत्रकार साथी अस्पताल पहुंच गए। बेटे का शव देख वृद्ध पिता रामसेवक, मां कुसमा देवी, पत्नी शोनम व सात वर्षीय बेटा ऋषभ, भाई राघवेंद्र यह देख बिलख पड़े। यह देखकर प्रत्यक्ष दर्शियों की भी आंखों के आंसू रोक ना सके। पत्रकार साथी की आकस्मिक मौत से पत्रकार साथियों में गम का माहौल है। हिन्दुस्थान समाचार परिवार के साथ साथी पत्रकाराें ने दिवंगत पत्रकार की आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना की।

रसूलाबाद कोतवाल मुकेश कुमार सोलंकी ने बताया कि बस ने बाइक सवार पत्रकार को टक्कर मारने की सूचना पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा और गंभीर हालत में उन्हें सामुदायिक स्वास्थ केंद्र भेजा, जहां चिकित्साधिकारी ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवारीजनों को समझा बुझाकर शव का पंचायत नामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय माती भेज दिया। घटना में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/अवनीश/मोहित

   

सम्बंधित खबर