आईसीसी ने अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान को लगाई फटकार, दिया एक डिमेरिट अंक

किंग्सटाउन, 27 जून (हि.स.)। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान को 24 जून को टी 20 विश्व कप 2024 में बांग्लादेश पर अपनी टीम की रोमांचक जीत के दौरान अपने साथी खिलाड़ी के प्रति असंतोष दिखाने के लिए फटकार लगाई है।

आईसीसी की ओर से बुधवार देर रात जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि राशिद को खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.9 का उल्लंघन करते हुए पाया गया है, जो किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान किसी खिलाड़ी पर या उसके निकट अनुचित और/या खतरनाक तरीके से गेंद या क्रिकेट उपकरण का कोई अन्य सामान फेंकने से संबंधित है।

इसके अलावा, राशिद के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है, जिसके लिए यह 24 महीने की अवधि में पहला अपराध था।

यह घटना अफगानिस्तान की पारी के आखिरी ओवर में हुई, जब राशिद ने शॉट खेलकर दूसरा रन लेने का प्रयास किया, लेकिन उनके साथी बल्लेबाज करीम जनत ने रन लेने से इनकार कर दिया, जिसके बाद राशिद ने गुस्से में अपना बल्ला जमीन पर फेंक दिया।

इस मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर पहली बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की।

राशिद ने अपराध स्वीकार कर लिया और आईसीसी मैच रेफरी के एमिरेट्स एलीट पैनल के रिची रिचर्डसन द्वारा प्रस्तावित दंड को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर नितिन मेनन और लैंग्टन रुसेरे, तीसरे अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक और चौथे अंपायर अहसान रजा ने आरोप लगाए।

लेवल 1 उल्लंघन के लिए न्यूनतम दंड आधिकारिक फटकार, अधिकतम दंड खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत और एक या दो डिमेरिट अंक है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर