कानपुर: मुठभेड़ में पच्चीस हजार इनामी कल्लन गिरफ्तार

कानपुर, 27 जून (हि.स.)। बिल्हौर थाना क्षेत्र में चौखंडी गांव के पास मकनपुर मार्ग बुधवार रात एक शातिर अपराधी कल्लन की पुलिस से मुठभेड़ हो गई। पुलिस मुठभेड़ में पच्चीस हजार का इनामी बदमाश गोली लगने से घायल हो गया।

सूचना पर पुलिस विभाग के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और उसे तत्काल उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया। गोली से घायल आरोपित के खिलाफ लूट, जानलेवा हमले समेत सात आपराधिक मुकदमे दर्ज है। यह जानकारी गुरुवार को पुलिस उपायुक्त पश्चिम विजय ढुल ने दी।

पुलिस उपायुक्त पश्चिम ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित बदमाश कि कानपुर नगर के चकेरी थाना क्षेत्र के श्यामनगर के गंगा नगर 38 जी निवासी सिकन्दर उर्फ साहिल उर्फ कल्लन पुत्र मो. सलीम उर्फ कदीर है। पुलिस टीम ने इसके कब्जे से एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस, एक खोखा, एक रोडवेज बस का टिकट बरामद किया है। इसके खिलाफ कानपुर नगर के बिल्हौर, फतेहपुर जनपद के कोतवाली, बिंदकी, गोरखपुर जनपद के बड़हलगंज समेत कुल सात आपराधिक मुकदमे दर्ज है। इसकी गिरफ्तारी के लिए पच्चीस हजार का इनाम घोषित किया गया था।

पुलिस आयुक्त अखिल कुमार के निर्देश पर अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बिल्हौर थाने की पुलिस टीम संदिग्धों की तलाश में लगी हुई थी। बुधवार रात पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि एक शातिर अपराधी किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक से चौखंडी गांव के पास आया हुआ है। सूचना पर पुलिस ने उसकी तलाश तेज कर दी। बिल्हौर के मकनपुर गांव के मार्ग पर पुलिस की टीम को देखते हुए उक्त अपराधी ने फायरिंग करने लगा। पुलिस टीम ने आत्मरक्षार्थ गोली चलाते हुए उसका पीछा किया। इस बीच कल्लन बाएं पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस टीम ने उसे तत्काल गिरफ्तार करके उपचार के लिए उर्सला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसका उपचार जारी है। बिल्हौर थाने की पुलिस उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए उसे न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज देगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ राम बहादुर/मोहित

   

सम्बंधित खबर