लालकृष्ण आडवाणी की हालत स्थिर, एम्स में चिकित्सकों की गहन निगरानी में

नई दिल्ली, 27 जून (हि.स.)। देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' से अलंकृत और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठतम नेता लालकृष्ण आडवाणी को देररात राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है और उन्हें चिकित्सकों की गहन निगरानी में रखा गया है। पूर्व उपप्रधानमंत्री आडवाणी को एम्स के पुराने प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया है।

यूरोलॉजी विभाग के चिकित्सक उनका इलाज कर रहे हैं। बताया गया है कि पूर्व उप प्रधानमंत्री आडवाणी को उम्रजनित परेशानियों की वजह से एम्स में भर्ती कराना पड़ा है। वो लगभग एक दशक से सक्रिय राजनीति से दूर हैं। हाल ही में उनकी और प्रधानमंत्री मोदी की एक तस्वीर सामने आई थी। मौका था- एनडीए संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी उनसे मिलने उनके घर गए थे और उनका आशीर्वाद लिया था।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नई दिल्ली में 96 वर्षीय आडवाणी को उनके आवास पर औपचारिक समारोह में 'भारत रत्न' प्रदान किया था। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और लालकृष्ण आडवाणी के परिवार के सदस्य शामिल हुए थे।

पाकिस्तान के कराची में आठ नवंबर, 1927 को जन्मे आडवाणी 1998 से 2004 के बीच भाजपा नीत राजग सरकार में गृहमंत्री रह चुके हैं। वो 2002 से 2004 के बीच स्मृति शेष अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में देश के सातवें उप प्रधानमंत्री का पद संभाल चुके हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकुंद

   

सम्बंधित खबर