योगी सरकार माटी कला उद्योग लगाने के लिए शिक्षित बेरोजगार युवाओं से मांगा ऑनलाइन आवेदन

कानपुर,27 जून (हि.स.)। योगी सरकार माटी कला योजना के तहत शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र के शिक्षित बेरोजगार कारीगरों को माटी कला उद्योग लगाने के लिए दस लाख तक का ऋण मुहैया कराने के साथ ही 25 प्रतिशत अनुदान उपलब्ध कराने के लिए 5 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन मांगा है। यह जानकारी गुरुवार को जिला ग्रामोद्योग अधिकारी अशोक कुमार ने दी।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा संचालित ‘माटी कला योजना’ के तहत कानपुर नगर के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के शिक्षित बेरोजगार युवा कारीगरों के लिए माटी कला उद्योग का कारोबार शुरू करने के लिए दस लाख तक का ऋण बैंकों के माध्यम से उपलब्ध कराए जाने की व्यवस्था है। जिसके तहत पूंजीगत की धनराशि पर सरकार 25 प्रतिशत छूट/अनुदान दिया जा रहा है।

जाने लाभ प्राप्त करने के लिए क्या होनी चाहिए पात्रता

अशोक कुमार ने बताया कि यह लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदन करने वाले की 18 से 55 वर्ष की आयु होना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बेरोजगार कारीगर upmatikalaboard.in पर अपना आवेदन आनलाईन 5 जुलाई तक कर सकते हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए किसी भी कार्य दिवस में कार्यालय अथवा सीयूजी नं-7408410805 से सम्पर्क करके पूर्ण जानकारी ले सकते है।

हिन्दुस्थान समाचार/ राम बहादुर/मोहित

   

सम्बंधित खबर