जोधपुर के सुमेर बेनीवाल बढ़ाया गौरव, नेपाल में जीता गोल्ड मेडल

जोधपुर, 27 जून (हि.स.)। नेपाल में आयोजित सॉफ्ट-बेसबॉल प्रतियोगिता में भारतीय टीम में जोधपुर के सुमेर बेनीवाल ने भी प्रतिनिधित्व किया। बेनीवाल ने सहभागिता निभाते हुए भारत की टीम को गोल्ड मेडल दिलाने में अहम भूमिका निभाई है । नेपाल के पोखरा शहर में आयोजित टूर्नामेंट में भारतीय टीम में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में भारतीय टीम ने चीन को 12-02 से हराकर के भारत ने स्वर्ण पदक जीता ।

इससे पहले भारतीय टीम ने अपने पूल मैच में नेपाल को 10-0 से , पाकिस्तान को 3-2 , बंग्लादेश को 6-2 से हराया । इस के बाद टीम ने सेकंड पूल में श्रीलंका को 7-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था । ये टूर्नामेंट नेपाल के पोखरा में 21 जून से 23 जून तक आयोजित हुआ था।

बेनीवाल का गांव पहुंचने पर अभिनंदन :

नन्दवान गांव के सुमेर बेनीवाल ने नेपाल में सीनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है। खिलाड़ी का गांव पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। गांव के लोगों ने फूलों की बरसात करके गोल्ड मेडल विजेता खिलाड़ी बेनीवाल का पूरा मान सम्मान किया। इस दौरान पूर्व सरपंच प्रतिनिधि हनुमान राम मोठड़ा भी कार्यक्रम में पहुंचे। उन्होंने कहा कि हमें हमारे बेटे पर गर्व है कि उन्होंने विदेशी धरती पर जाकर गोल्ड मेडल जीतकर पूरे देश का नाम रोशन किया है। पंचायत समिति सदस्य पारस राम एम्पा ने भी गोल्ड विजेता खिलाड़ी का फूल माला पहनाकर स्वागत किया और कहा कि पूरे गांव को सुमेर बेनीवाल पर नाज है, उन्होंने गांव का नाम विदेशों तक चमका दिया है।

समाज सेवी अमृत गौड़ , करनाराम नायक , प्रेमसिंह राजपुरोहित , रमेशसिंह राजपुरोहित , सुनील गोदारा , अशोक बंजारा , बगाराम बेनीवाल , सुरेंद्र भाम्भू , रमेश बेनीवाल भी मौजूद रहे।

उनकी इस उपलब्धि पर लूणी विधायक व कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल , नागौर सासंद हनुमान बेनीवाल , बाड़मेर सासंद उम्मेदाराम बेनीवाल और मित्रों ने कॉल करके बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर