पांवटा - हाटकोटी हाईवे लगातार चौथे दिन भी बंद

नाहन, 27 जून (हि.स.)। जिला सिरमौर का नेशनल हाईवे 707 पांवटा - हाटकोटी वीरवार को चार दिन बीत जाने के बाद भी यातायात के लिए बहाल नहीं हो पाया है । हाइवे शिलाई के समीप सोमवार देर शाम लैंडस्लाइड होने के बाद बंद हुआ था। हाइवे ठप्प होने के चलते यातायात पूरी तरह से बंद है लोग अपने गंतव्य तक पहुंचाने के लिए भारी परेशानियों का सामना कर रहे हैं । यहां उत्तरी नामक स्थान पर बंद हुए हाईवे को लेकर स्थानीय लोगों में सम्बंधित कम्पनी की लचर कार्यप्रणाली व प्रशासन के सुस्त रवैये के चलते रोष पनपा है।

डीसी सिरमौर सुमित खेमता ने बताया कि वह स्वयं नेशनल हाईवे पावटा साहिब हार्डकोटी पर हुए लैंडस्लाइड को लेकर नजर बनाए हैं । मार्ग पर यातायात जल्द बहाल करने को लेकर नार्थ के एक्सेकिटिव इंजीनियर को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि जल्द से जल्द यातायात हाइवे पर बहाल किया जाए । ताकि क्षेत्र के लोगों आ रही परेशानी का समाधान हो । आज चौथा दिन है हाईवे बंद है। हाईवे को खोलने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है । वह स्वयं यह मौके पर तैनात एसडीएम से रिपोर्ट ले रहे हैं।

डीसी ने बताया कि इसके अलावा बरसात को देखते हुए नेशनल हाईवे समेत लोक निर्माण विभाग को सभी आवश्यक प्रबंध व कार्य करने को लेकर निर्देश दिए गए हैं । जहां-जहां मार्ग बंद होने की आशंका है वहां पर पहले ही मशीनरी तैनात हो इसको लेकर कहा गया है । ताकि मानसून की बरसात होने पर किसी भी क्षेत्र में यातायात बंद ना हो और मार्ग सुचारू रूप से चल सके।

हिन्दुस्थान समाचार/ जितेंद्र/सुनील

   

सम्बंधित खबर