कांग्रेस के पूर्व विधायक के बेटे की गोली कांड में गिरफ्तारी कानून व्यवस्था का सबूत : जय राम ठाकुर

सोलन, 27 जून ( हि. स.) । जिला सोलन के नालागढ़ में होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए कांग्रेस व भाजपा अपने प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करवाने के लिए पूरा जोर लगाने में जुटे हैं । भाजपा प्रत्याशी के.एल. के समर्थन में वीरवार को नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर ने मंझोली में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि जो सरकार झूठे वायदे करके सत्ता में आई है वह नालागढ़ का विकास कैसे करेगी । उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने नालागढ़ में विकास रोकने का ही कार्य किया है ।

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह ( सुक्खू ) पर विकास के नाम पर जनता के साथ छल करने के आरोपी लगाते हुए उन्होंने कहा कि अभी तक अपने किए वायदों पर टालमटोल ही किया गया है ।

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की तस्वीर बदलने वाली है जिसके लिए नालागढ़ का योगदान होना चाहिए । बकौल जयराम ये होकर रहेगा । यह बात वह दावे के साथ बोल सकते हैं क्योंकि सत्ता सीन सरकार में बैठे लोग जो मौके का इंतजार कर रहे हैं वहीं इस काम को अंजाम देंगे । उन्होंने कहा कि नालागढ़ का भी कद बढ़ेगा । इसके लिए जनता से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि नालागढ़ के लोग भारी मतों से के.एल. ठाकुर की जीत सुनिश्चित करें । यह आपका अपना ठाकुर है, कहीं बाहर से आया हुआ नहीं है ।

जयराम ठाकुर ने कहा कि 13 जुलाई को मतगणना वाले दिन के.एल. ठाकुर नालागढ़ से अपनी जीत दर्ज करेंगे और एक बार फिर वह विधानसभा पहुंचेंगे, लेकिन इस बार वह निर्दलीय नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी के विधायक बनकर पहुंचेंगे ।

पत्रकारों से बात करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि मोजूदा समय में प्रदेश में तीन स्थानों पर विधानसभा उपचुनाव हो रहे हैं । इसके लिए भाजपा ने पूर्व में निर्दलीय रहे तीनों विधायकों को समर्थन देकर प्रत्याशी बनाया है । इस बार वही तीनों विधायक भाजपा की टिकट पर जीत दर्ज करेंगे और भारी मतों से जीतकर विधानसभा पहुंचेंगे ।

उन्होंने कांग्रेस सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह के नेतृत्व में कमियां होने का सबूत इसी बात से मिलता है कि 14 महीनों के कार्यकाल में उनके ही छह विधायकों ने बगावत की है । जिसमें से तीन विधायक को उनके ही क्षेत्र से सम्बंधित रहे हैं ।

कांग्रेस के पूर्व विधायक बंबर ठाकुर के बेटे को हिरासत में लिए जाने बारे बोलते हुए जयराम ने कहा कि इस सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमराई हुई है । उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक के बेटे को संरक्षण देने में सरकार जुटी थी जिसके चलते इतने दिन विलंभ हुआ है । गोली किसी व्यक्ति के आर पार हुई है, यह कोई छोटा मामल नहीं है, जिसके लिए पूर्व विधायक के बेटे को गिरफ्तार किया गया है ।

उन्होंने कहा कि सरकार इन चुनावों को पूरी तरह प्रभावित करने का प्रयास लर रही है लेकिन भाजपा के तीनों विधायक उसी तरह जीत दर्ज करेंगे जैसे लोकसभा के चुनवों में भाजपा ने चारों सीटें जीती हैं ।

हिन्दुस्थान समाचार / संदीप

/सुनील

   

सम्बंधित खबर