पलवल : मानसून को लेकर नगर परिषद की तैयारी, चेयरमैन ने पार्षदों की बैठक ली

पलवल, 27 जून (हि.स.)। नगर परिषद की बैठक में शहर की सफाई व्यवस्था व मानसून के दौरान जल भराव से नागरिकों को छुटकारा दिलाने की मांग पार्षदों ने जोरशोर से उठाई। बैठक में अधिकारियों ने पार्षदों से अपने-अपने वार्ड में कराए जाने वाले विकास कार्यों की सूची भी मांगी। बैठक की अध्यक्षता नगर परिषद के चेयरमैन डॉ. यशपाल ने की, जबकि बैठक में उप प्रधान मनोज बंधू सहित ज्यादातर पार्षद व नगर परिषद के अधिकारी मौजूद रहे।

नगर परिषद की गुरूवार को होने वाली बैठक सुबह 11 बजे रेस्ट हाउस में शुरू होनी थी। बैठक के समय पर पार्षद तो समय पर पहुंच लेकिन अधिकारी पौने 12 बजे पहुंचे तो पार्षदों ने इस पर अपना विरोध दर्ज कराते हुए हंगामा शुरू कर दिया। लेकिन बाद में अधिकारियों के समझाने के बाद पार्षद शांत हो गए और बैठक सुचारु रूप से शुरू हो सकी। बैठक में पार्षदों ने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था चौपट हो रही है, क्योंकि ना तो कर्मचारी पर्याप्त है और ना ही ट्रैक्टर-ट्राली।

इसको लेकर न्यू कॉलोनी से पार्षद अनिल गौसाई ने कहा कि सफाई अमले में ट्रैक्टर-ट्राली व सफाई कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई जाए। सफाई कर्मचारी कम होने की वजह से वार्डों की सफाई ठीक प्रकार से नहीं हो पा रही है। वहीं, कैंप की पार्षद विदुषी छाबड़ा ने कहा कि कैंप-कॉलोनी के दोनों वार्डों के बीच से गुजर रहा गंदे पानी की निकासी के लिए नाले की सफाई न होने से मानसून के दौरान जलभराव की स्थित पैदा हो सकती है।

शहर के बरसाती पानी की निकासी के लिए बने नालों की सफाई जल्द कराई जाए। बैठक में नप अधिकारियों ने सभी वार्डों के पार्षदों से उनके वार्डो में होने वाले विकास कार्यों की लिस्ट मांगी, ताकि जल्द विकास कार्यों को शुरू कराया जा सके।

बैठक में नगर परिषद के अधिकारियों ने कहा कि मानसून से पूर्व बरसाती पानी निकासी के लिए बने नालों की सफाई हो जाएगी, इसके लिए टेंडर लगा दिए गए है। इसके अलावा शहर में बरसात के दौरान दो जेसीबी मशीन, छह ट्रैक्टर-ट्राली व 20 सफाई कर्मचारी 24 घंटे तैनात रहेंगे। किसी वार्डो में जलभराव की स्थित में मौके पर पहुंच कर पानी निकासी का इंतजाम किया जाएगा। बैठक में पार्षद रेखा, देवदत्त, मयंक चौधरी व दीपचंद सहित अन्य पार्षद भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ गुरुदत्त/संजीव

   

सम्बंधित खबर