हिसार : चिकित्सक ने मरीज को बाहर निकाला, विरोध में ग्रामीणों ने की नारेबाजी

चिकित्सकों पर अभद्र व्यवहार व गाली गलौच करने का आरोप

हिसार, 27 जून (हि.स.)। जिले के हांसी क्षेत्र के गांव सोरखी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी) में ग्रामीणों ने हंगामा करके प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीणों ने अस्पताल के दंत चिकित्सक डॉ. नवीन कुमार पर एक युवक के साथ अभद्र व्यवार करने व मरीज पर एससीएसटी एक्ट लगाने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

सीएचसी के पास शुक्रवार सुबह एकत्रित हुए ग्रामीणों ने बताया कि 21 जून को सोरखी निवासी ललित अपना दांत दिखाने के लिए सीएचसी में आया था। सीएचसी में तैनात डेंटल सर्जन डॉ. नवीन अस्पताल में अपने कमरे में बैठकर मरीज को चेक कर रहा था। पर्ची कटवाकर वह डॉक्टर के पास दांत दिखाने के लिए उसके कमरे में गया तो डेंटल सर्जन नवीन क्रोधित हो गया और ललित के साथ गाली गलौच करने लग गया। जब ललित ने गाली गलौच का कारण पूछा तो डॉक्टर नवीन ने उसके साथ धक्कामुक्की करते हुए उसको कमरे से बाहर निकाल दिया।

जब ललित ने उसके साथ गलत हुए दुर्व्यवहार का विरोध किया तो डॉ. नवीन ने उस पर एससी एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज करवाने की धमकी दी है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि यहां पर कोई भी डॉक्टर समय पर नहीं आता। अगर कोई मरीज आता है तो उसको बिना देखे ही हांसी या हिसार रेफर कर दिया जाता है। इस बात को लेकर ग्रामीणों में भारी रोष बना हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि जो भी मरीज सीएचसी सोरखी में इलाज के लिए जाता है, उन्हें दवाइयां भी नाममात्र मिलती हैं। ग्रामीणों ने कहा कि अगर दोबारा से सीएचसी सोरखी में किसी भी मरीज के साथ अगर दुर्व्यवहार हुआ तो वे सीएचसी को ताला जड़ देंगे।

सरपंच रामचंद्र ने बताया कि सीएचसी सोरखी में डॉक्टरों की भारी कमी है। जो डॉक्टर यहां पर तैनात हैं वे बहुत ही काम आते हैं और समय पर नहीं आते। सीएचसी सोरखी में दवाइयां भी पूरी नहीं मिलती। कई बार स्टाफ को मौखिक तौर पर समय पर आने व ड्यूटी के दौरान मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार करने के लिए कहा गया है लेकिन स्टाफ पर इन बातों का कोई असर नहीं हो रहा है। ग्रामीणों ने प्रशासन से स्थिति में सुधार करने की मांग की है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर