सोनीपत: महिला की शिकायत पर वाइस चेयरपर्सन ने एफआईआर करने के निर्देश दिए

सोनीपत, 27 जून (हि.स.)। हरियाणा राज्य महिला आयोग की वाइस चेयरपर्सन सोनिया अग्रवाल ने कहा कि हरियाणा राज्य महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। महिला आयोग महिलाओं की सुरक्षा और उनके अधिकारों के संरक्षण के लिए तत्पर है।

गुरुवार को सोनीपत के रेलवे रोड स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में शिकायतों की सुनवाई के दौरान कहा कि महिला की शिकायत पर केस दर्ज करें और तुरंत कारर्यवाही करें। शिकायतों की सुनवाई के दौरान, राई निवासी शालिनी मंगला ने बताया कि एक व्यक्ति उनके पति को जान से मारने की धमकी दे रहा है। इस पर वाइस चेयरपर्सन ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि संबंधित व्यक्ति के खिलाफ राई थाना में एफआईआर दर्ज की जाए और सख्त कार्यवाही की जाए। इसके अलावा, अंबाला की पत्रकार सान्या सोबती ने शिकायत की कि एक कार्यक्रम के दौरान एक अन्य पत्रकार ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। इस पर वाइस चेयरपर्सन ने अंबाला के बलदेव नगर थाना के एसएचओ को निर्देश दिए कि अगले दो दिन में इस शिकायत की जांच कर रिपोर्ट आयोग को भेजें और संबंधित व्यक्ति को गिरफ्तार करें।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा और उत्थान के लिए बेहतरीन नीतियां लागू की हैं। महिला सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए हर जिले में महिला पुलिस थाने खोले गए हैं और दुर्गा शक्ति वाहिनी का संचालन किया जा रहा है। महिला हेल्पलाइन को प्रभावी रूप से संचालित किया जा रहा है। वाइस चेयरपर्सन ने महिलाओं को प्रोत्साहित किया कि वे अन्याय के विरुद्ध चुप न बैठें और आयोग में अपनी शिकायत दर्ज कराएं। आयोग महिलाओं की हर शिकायत की गंभीरता से सुनवाई करता है। बलदेव नगर थाना के एसएचओ संदीप सिंह, एसआई सुलतान, एसआई देवेंद्र कौर, एएसआई सोनिया और युधवीर सहित अन्य अधिकारी और शिकायतकर्ता मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर