हिसार : स्व. सन्नी झंडई की स्मृति में लगा शिविर, 58 यूनिट रक्त एकत्रित

हिसार, 27 जून (हि.स.)। थैलीसीमिया वेल्फेयर सोसायटी एवं पतंजलि योग समिति ने समाजसेवी स्व. वेद झंडई के पुत्र स्व. सन्नी झंडई की स्मृति में गुरुवार को 30वां रक्तदान शिविर लगाया गया।

नागरिक अस्पताल में आयोजित इस शिविर में 58 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। शिविर में सीताराम सोनी ने 125वीं बार, स्व. वेद झंडई के पुत्र सौरभ झंडई ने 31वीं बार रक्तदान किया। सोसायटी के सदस्य सौरभ झंडई ने बताया कि उनके भाई सन्नी झंडई की थैलीसीमिया रोग से एक मई 1995 में मौत हो गई थी। पुत्र की मृत्यु उपरांत वेद झंडई ने थैलेसीमिया सोसायटी का गठन करके संकल्प लिया कि आज के बाद कोई भी रक्त के अभाव में मरने नहीं दिया जाएगा। उसी वर्ष 26 जून से सन्नी झंडई के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में थैलीसीमिया पीड़ित बच्चों की सहायतार्थ सोसायटी ने रक्तदान शिविर लगाना आरंभ किया गया था।

सौरभ झंडई ने बताया कि उनके पिता रक्तदान रिकार्डधारी वेद झंडई के स्वर्गवास होने के बाद उनका यह पहला प्रयास था, जिसमें अनेक लोगों का पूर्ण सहयोग रहा। सौरभ ने कहा कि उनके पिता द्वारा चलाई गई इस मुहिम को वे भविष्य में भी जारी रखेंगे। इस शिविर में पतंजलि परिवार से ईश आर्य ने मुख्यातिथि के रूप में भाग लिया। सोसायटी की प्रधान पुष्पा झंडई व सचिव तनु ने अतिथियों व रक्तदाताओं का स्वागत किया।

इस अवसर पर पतंजलि के जिला प्रभारी डॉ. मुकेश कुमार, पतंजलि सेक्टर 14 के प्रभारी जीसी नारंग, सुनील कक्कड़, डॉ. संजय, रोहतास आर्य, मनीषा झंडई, राकेश लाम्बा और कैलाश सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/सुमन

   

सम्बंधित खबर