कैथल: लिंक पर क्लिक करते ही खाते से कट गए हजारों रुपए

साइबर ठग ने की तीन लोगों के साथ ठगी

कैथल, 27 जून (हि.स. )। तीन अलग-अलग मामलों में अज्ञात आरोपियों ने बैंक व क्रेडिट कार्ड उपभोक्ताओं के खाते से हजारों रुपये निकाल लिए। पुलिस ने तीनों मामलों में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पहले मामले में सीवन निवासी बलराज ने पुलिस को शिकायत दी कि उसके पर एक निजी बैंक का क्रेडिट कार्ड है।

22 जून को उसके पास एक अनजान नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाली लड़की ने कहा कि वह बैंक से बोल रही है और उसे क्रेडिट कार्ड के रिवार्ड प्वाईंट को रुपये में बदलने के लिए लिंक भेजा। जैसे ही उसने क्लिक किया और डिटेल भरी तो उसके कार्ड से 30 हजार 528 रुपये कट गए। अज्ञात लड़की ने उसके साथ धोखाधड़ी की है। जांच अधिकारी अजमेर सिंह ने बताया कि पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दूसरे मामले में गांव गुहणा निवासी कुलदीप ने सदर थाना में शिकायत दी कि छह मार्च 2024 को उसके बैंक खाते से दो बार में अचानक 29 हजार 376 रुपये कट गए। उसने इस संबंध में बैंक में जाकर जानकारी ली तो पता चला कि अज्ञात आरोपी ने उसके खाते से रुपये काटे हैं। जांच अधिकारी सुरेश ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

तीसरे मामले में राजौंद निवासी नीरज ने पुलिस को शिकायत दी कि छह मई को अज्ञात व्यक्ति ने उसके मोबाइल पर इंस्टाग्राम पर कोई लिंक भेजा। उसने उस पर क्लिक किया तो उसके खाते से 25 हजार 921 रुपये कट गए। ऐसा करके अज्ञात आरोपी ने उसके साथ धोखाधड़ी की है। जांच अधिकारी ईश्वर सिंह ने बताया कि पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/नरेश/संजीव

   

सम्बंधित खबर