कैथल: सीएम फ्लाइंग की अस्पताल में रेड, एंबुलेंस का रिकॉर्ड कब्जे लिया

एंबुलेंस के रिकॉर्ड की जांच करते हुए सीएम फ्लाइंग के अधिकारी व रेड के बारे में जानकारी देते हुए डॉक्टर आदित्य गोयलएंबुलेंस के रिकॉर्ड की जांच करते हुए सीएम फ्लाइंग के अधिकारी व रेड के बारे में जानकारी देते हुए डॉक्टर आदित्य गोयल

मुख्यमंत्री को एंबुलेंस की शिकायतें मिलने के बाद की कार्रवाई

कैथल, 27 जून (हि.स. )। गुरुवार सुबह-सुबह कैथल के नागरिक अस्पताल पर सीएम फ्लाइंग ने छापेमारी की। छापेमारी की सूचना मिलते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया और डॉक्टर और कर्मचारी अस्पताल में पहुंच गए। मौके पर पहुंचते ही टीम ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के फोन जब्त कर लिए। साथ ही हाजिरी रजिस्टर को भी अपने कब्जे में ले लिया और रिकॉर्ड खंगालना शुरू कर दिया।

सीएम फ्लाइंग जींद के सब इंस्पेक्टर पवन कुमार के नेतृत्व में सुबह साढ़े नौ टीम ने जिला नागरिक अस्पताल में एम्बुलेंस की जांच की। टीम को एंबुलेंस के समय पर न पहुंचने समेत कई शिकायतें मिल रही थीं। जिसके चलते प्रदेश के कई जिलों में एक साथ सीएम फ्लाइंग ने रेड की।पिछले कई दिनों से एम्बुलेंस सेवाओं संबंधी शिकायत सीएम नायब सैनी के पास पहुंची थी। इसके बाद टीम ने जींद, करनाल और कैथल में यह छापेमारी की है। टीम द्वारा यह भी जांच की जा रही है कि किस तारीख को कहां पर कितनी एम्बुलेंस गई।

एंबुलेंस से जुड़ी हर जानकारी का रिकॉर्ड खंगाला

जानकारी के अनुसार टीम यह भी रिकॉर्ड खंगाल रही है कि जिले में कुल कितनी एम्बुलेंस हैं, कितनी एम्बुलेंस खराब हैं और कितनी ठीक है। इसके अलावा पिछले कुछ दिनों में एम्बुलेंस के लिए कितनी काल आई और उसके बाद कहां-कहां एम्बुलेंस भेजी गई, इसका सारा रिकार्ड टीम द्वारा जांचा जा रहा है।

एंबुलेंस कंट्रोल रूम नोडल ऑफिसर डॉ. आदित्या गोयल ने बताया कि कैथल के नागरिक अस्पताल में सीएम फ्लाइंग पहुंची है, जिन्होंने सरकार के द्वारा संचालित नागरिकों की सुविधा के लिए चलाई गई एंबुलेंस की फीजिबिलिटी चेक की और उसके अंदर रखे गए उपकरण की जांच की ताकि लोगों को कोई दिक्कत ना आए और साथ ही कंट्रोल रूम में रखे गए रिकॉर्ड की भी चेकिंग की गई। टीम के सब इंस्पेक्टर पवन कुमार ने बताया कि टीम द्वारा रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। जांच के दौरान जो भी खामियां पाई जाती है। उसका रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय अधिकारियों के पास भेज दी जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/नरेश/संजीव

   

सम्बंधित खबर