सिरसा: भाजपा सरकार ने गरीबों और सैनिकों को ठगा, सैकड़ों करोड़ हड़पे: कुमारी सैलजा

सिरसा 27 जून (हि.स.)। बड़े-बड़े दावे और वायदे कर वाहवाही लूटने वाली भाजपा सरकार ने गरीबों व सैनिकों के साथ बड़ी ठगी की है। इनके सिर पर छत देने का वायदा करने वाले उन्हें आज तक फ्लैट नहीं दे पाए हैं।

सांसद कुमारी सैलजा ने यह आरोप लगाते हुए गुरुवार काे जारी एक बयान में कहा कि हाउसिंग बोर्ड ने साल 2014 में डिफेंस और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए फ्लैट स्कीम लॉन्च की थी। इनमें डिफेंस की 11 स्कीम और बीपीएल व ईडब्ल्यूएस की 07 स्कीम शामिल थीं। अपने घर की आस में लोगों ने इन स्कीमों में बढ़-चढ कर हिस्सा लिया लेकिन आज तक किसी को भी फ्लैट नहीं मिल पाया।

लोकसभा सदस्य ने कहा कि हाउसिंग बोर्ड ने लोगों से 200 करोड़ से अधिक रुपये एकत्रित कर लिए और इनका प्रयोग फ्लैट बनाने की बजाय किन्हीं अन्य कार्यों में ही कर लिया। लोगों ने रुपये मांगने शुरू किए तो सरकार ने हाउसिंग बोर्ड की खराब आर्थिक स्थिति का हवाला देना शुरू कर दिया। आज तक लोगों के जमा रुपये ब्याज समेत लौटाने के संबंध में कोई कदम नहीं उठाया गया है। कुमारी सैलजा ने कहा कि ईडब्ल्यूएस परिवारों के लिए हिसार व करनाल में तथा बीपीएल परिवारों के लिए धारूहेड़ा, सोनीपत, पानीपत व फरीदाबाद में फ्लैट बनाए जाने थे लेकिन इन सभी 7 स्कीमों को रद्द कर दिया गया। इसके विपरीत भाजपा की केंद्र सरकार का दावा था कि 2022 तक देश के हर व्यक्ति को घर मुहैया जाएगा लेकिन हरियाणा में रुपये लेने के बावजूद गरीबों को छत नसीब नहीं हो पाई है।

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश डावर/सुमन/दधिबल

   

सम्बंधित खबर