यमुनानगर: बिजली टावरों को लगाने संबंधी प्रशासन और किसानों की बैठक रही बेनतीजा

यमुनानगर, 27 जून (हि.स.)। खेतों में लगाए जाने वाले बिजली के टावरों की मुआवजा राशि पर उठे विवाद को लेकर भारतीय किसान यूनियन चढूनी गुट की एक बैठक किसानों और जिला उपायुक्त के बीच हुई। जिला उपायुक्त कार्यालय से सहमति न बनने से यह मामला आयुक्त अंबाला को रेफर किया गया।

गौरतलब है कि 25 जून को गांव रोड छप्पर में बिजली के बड़े टावर खेतों में लगाने के लिए बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मियों की टीम पुलिस बल के साथ पहुंची थी लेकिन किसानों ने इसका विरोध किया था कि जब तक किसानों को उनकी जमीन का उचित मुआवजा नहीं मिलता तब तक हम अपने खेतों में टावर नहीं लगने देंगे।

गुरुवार को जिला उपायुक्त कार्यालय में हुई बैठक में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी, जिला अध्यक्ष सन्जू गुन्दियाना, डायरेक्टर मनदीप रोड छप्पर, युवा अध्यक्ष संदीप टोपरा पहुंचे लेकिन कोई सहमति नहीं बन पाई। प्रशासन की तरफ से जिला उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार व उप मंडल अधिकारी सोनू कुमार मौजूद रहे। किसानों ने खुले तौर पर अधिकारियों चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक उचित मुआवजे की राशि का निर्णय नहीं होता तब तक हम किसी भी टावरों का काम नहीं लगने देंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार/सुमन/दधिबल

   

सम्बंधित खबर