फतेहाबाद: जिले में एक जुलाई को आधार मान कर बनाये जाएंगे नये वोट

फतेहाबाद, 27 जून (हि.स.)। भारत निर्वाचन आयोग ने एक जुलाई, 2024 को 18 वर्ष आयु को आधार तिथि मानते हुए फोटो युक्त मतदाता सूची का द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम जारी कर दिया है। 25 जुलाई से मतदाता पुनरीक्षण का काम शुरू होगा।

इस विषय को लेकर उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं नगराधीश कैप्टन परमेश सिंह ने गुरुवार को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर रूप रेखा की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आयोग की हिदायत अनुसार मतदान केंद्रों का रेशनेलाइजेशन भी किया जाना है। यदि इस संबंध में राजनीतिक दलों को कोई आपत्ति अथवा सुझाव है तो एक सप्ताह में जिला निर्वाचन कार्यालय या निर्वाचन पंजीयन अधिकारी को लिखित रूप में प्रस्तुत करें।

नगराधीश कैप्टर परमेश सिंह ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार 25 जून, 2024 से बूथ लेवल अधिकारी (बीएलओ) घर-घर जाकर मतदाता सूची का सत्यापन कार्य और मतदान केंद्रों का भौतिक निरीक्षण करेंगे। त्रुटि रहित मतदाता सूची तैयार करने के दौरान 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति जिनका नाम मतदाता सूची में शामिल नहीं है, वह अपना निर्धारित फार्म भरकर बीएलओ को दे सकते हैं ताकि उनका नाम भी मतदाता सूची में शामिल किया जा सके।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/सुमन/दधिबल

   

सम्बंधित खबर