नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने धूम्रपान की लत को लेकर किया बड़ा खुलासा, मांगी माफी

मनोरंजन जगत में नवाजुद्दीन सिद्दीकी नाम से लगभग हर कोई परिचित है। अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह बनाई है। एक इंटरव्यू में नवाजुद्दीन ने अपनी निजी जिंदगी के बारे में कई बातें बताई हैं। हम सिगरेट के आदी कैसे हो जाते हैं और इसका हमारे जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है, इसके बारे में एक बयान दिया गया है।

नवाजुद्दीन ने कहा, “मुझे सिगरेट पीने की लत थी और मैं पूरी तरह से इसका आदी हो चुका था। बाद में मुझे एहसास हुआ कि इस लत को हमेशा के लिए जारी रखना बुद्धिमानी नहीं है। वह कहते हैं, मैं ऐसे लोगों की संगत में था, जो धूम्रपान करते थे और मुझे धूम्रपान करने के लिए प्रोत्साहित करते थे। मैं भी वैसा ही करता था। इसका एहसास मुझे बाद में हुआ कि यह लत गलत है, लेकिन यह मजेदार था। मैं इन चीजों को प्रमोट नहीं करना चाहता, ये गलत है और मैं इसके लिए माफी मांगता हूं।”

नवाजुद्दीन ने कहा, “सिगरेट के अलावा मैंने कई बार भांग भी पी है। खासतौर पर होली पर भांग खाना मेरे लिए आम बात थी। भांग पीने के बाद मुझे ऐसा लगा जैसे मैं दुनिया का सबसे बड़ा अभिनेता हूं और ये लोग मेरा प्रदर्शन देखने वाले दर्शक हैं और दुनिया मेरा मंच है। कभी मैं अश्वत्थामा बनता था, कभी कृष्ण, कभी कर्ण और मैं सुबह से शाम तक प्रदर्शन करता रहता था। परिणामस्वरूप नाटक में संवाद अन्य समय में भी लगातार दोहराया जाता रहा। लोग मुझसे कहते थे, क्या तुम पागल हो? मैं बगीचे में, बस में, जहां भी मेरा मन करता था प्रदर्शन करता था।”

नवाजुद्दीन पिछले कुछ समय से अपनी निजी जिंदगी के कारण खबरों में हैं। उनके काम की बात करें तो साल 2023 में वह अफवाह, जोगीरा सारा रा रा, टीकू वेड्स शेरू और हड्डी जैसी फिल्में लेकर दर्शकों के सामने आए। उनकी वेब सीरीज रौथु का राज जल्द ही रिलीज होने वाली है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि नवाजुद्दीन किस नए रोल में दर्शकों का मनोरंजन करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/लोकेश चंद्रा/सुनीत

   

सम्बंधित खबर