डीजीपी ने दिया दोषी पुलिस अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश

गुवाहाटी, 27 जून (हि.स.)। असम के पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने तीन दिनों पहले नागरिकों पर हमले में शामिल पुलिस अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश दिया है।

आज डीजीपी ने ट्वीट कर कहा कि उन पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के लिए गुवाहाटी के पुलिस कमिश्नर और तिनसुकिया के पुलिस अधीक्षक को निर्देश जारी किए गए हैं। जांच रिपोर्ट मिलने पर आगे की वैधानिक और विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

डीजीपी ने कहा कि असम पुलिस नागरिकों पर बल के किसी भी अनावश्यक और गैर-कानूनी प्रयोग को बर्दाश्त नहीं करेगी। एक पुलिसकर्मी के रूप में, हम सभी को उकसावे के बावजूद उच्च स्तर का संयम दिखाना होगा।

उल्लेखनीय है कि तीन दिन पहले गुवाहाटी के वशिष्ठ आश्रम क्षेत्र में वशिष्ठ थाना में कार्यरत नशे में धुत तीन पुलिस सब इंस्पेक्टरों ने मिलकर एक व्यक्ति की दोनों टांगें तोड़ दी थी। वहीं, एक और व्यक्ति का एक टांग तोड़ दिया। इसके साथ ही वहां मौजूद एक महिला के साथ भी मारपीट की थी।

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद गुवाहाटी के पुलिस कमिश्नर ने तीनों पुलिस सब इंस्पेक्टर सहित चार लोगों को तलब किया। उन लोगों से पूछताछ के बाद उन्हें दोषी मानते हुए उन चारों को लाइन हाजिर कर दिया गया।

आज डीजीपी द्वारा उन सभी को निलंबित करने संबंधी दिए गए। आदेश के बाद पीड़ित व्यक्तियों ने संतोष जाहिर की है।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर