पलामू एसपी की निष्क्रियता से हुई सड़ेया में आगजनी की घटना, सरकार का भी हाथ: विधायक कमलेश

पलामू, 27 जून (हि.स.)। हुसैनाबाद के विधायक कमलेश कुमार सिंह ने आरोप लगाते हुए गुरुवार को कहा कि एसपी रीष्मा रमेशन की निष्क्रियता से सड़ेया में आगजनी की घटना हुई है। संवेदक के द्वारा कई महीने पहले ही आवेदन देकर सुरक्षा देने की गुहार लगायी गयी थी। इसके बावजूद एसपी की ओर से सक्रियता नहीं दिखाई गई और माओवादी अपने मंसूबे में सफल हो गए।

विधायक ने कहा कि इस गंभीर विषय पर ध्यान देना चाहिए था। ऐसी घटनाओं के बाद विकास की उम्मीद कैसे की जा सकती है? पूरे हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र में माओवादी भरे हुए हैं। चार महीने पहले घटनास्थल के पास के पहाड़ी महुदंड पर माओवादियों की मौजूदगी की जानकारी दी गयी थी। इसके बावजूद पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया गया।

कमलेश ने आशंका जताई कि इसमें सरकार का भी हाथ है। सरकार नहीं चाहती कि उनका क्षेत्र विकास करे और योजनाओं को लेकर डिस्टर्ब किया जाए। गांव वालों का विश्वास टूट गया है। नया जेसीबी और ट्रैक्टर में आग लगा दी गयी है। रघुवर दास की सरकार के समय नक्सलियों का नामोनिशान नहीं था। लंबे समय के बाद सड़ेया में सड़क का निर्माण हो रहा था और ग्रामीण लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे। यदि पुलिस सुरक्षा मिलती तो सड़क निर्माण में कभी बाधा नहीं उत्पन्न होता। विधायक ने कहा कि जब भी उनकी गतिविधि इलाके में रहती थी तो पुलिस सुरक्षा पुख्ता होती थी लेकिन अब नहीं हो पाती। ऐसे में असुरक्षा की भावना हमेशा बनी रहती है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप कुमार/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर