राजस्थान टीम ने 9वीं जूनियर रग्बी फुटबॉल नेशनल चैंपियनशिप में किया शानदार प्रदर्शन

जयपुर, 27 जून (हि.स.)। राजस्थान रग्बी टीम ने 9वीं जूनियर रग्बी फुटबॉल नेशनल चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचकर अपने राज्य का नाम रोशन किया।

राजस्थान रग्बी संघ के सचिव कुलदीप सिंह राजावत ने बताया की प्रतियोगिता का आयोजन 25 एवं 26 जून को पुणे के बालेवाडी स्टेडियम में आयोजित हुआ था, जिसमें राजस्थान टीम ने महाराष्ट्र को 28-5 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया है। इससे पूर्व टीम ने अपने कौशल और दृढ़ संकल्प का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल तक का सफर तय किया हैं।

राजस्थान रग्बी संघ के कोषाध्यक्ष जितेश कुमार ने बताया कि पहले मैच में राजस्थान टीम ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ एकतरफा प्रदर्शन किया, जिसमें टीम ने 50-0 से बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत ने राजस्थान की मजबूत शुरुआत को दर्शाया। दूसरे मैच में राजस्थान ने अपनी जीत का सिलसिला जारी रखते हुए जम्मू और कश्मीर की टीम को 36-0 से हराया, जिसमें टीम की प्रभावशाली रक्षा और आक्रामक रणनीति की झलक दिखी।

प्री-क्वार्टर फाइनल में राजस्थान ने हरियाणा को 36-0 से मात दी। यह जीत टीम की निरंतरता और उत्कृष्ट खेल का परिणाम थी। साथ ही क्वार्टर फाइनल में राजस्थान ने पश्चिम बंगाल को 29-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया और अपनी जगह पक्की की। इस मैच में भी टीम का शानदार खेल देखने को मिला।

सेमीफाइनल में राजस्थान ने महाराष्ट्र के खिलाफ 28-5 की शानदार जीत दर्ज की। यह मैच टीम के लिए एक बड़ी चुनौती थी, लेकिन उन्होंने इसे आसानी से पार किया और फाइनल में जगह बनाई।

फाइनल मुकाबले में राजस्थान का सामना ओडिशा से हुआ। यह मैच बेहद कड़ा और प्रतिस्पर्धी था, जिसमें राजस्थान ने 5 अंक बनाए लेकिन ओडिशा की टीम ने 10 अंकों के साथ जीत हासिल की और चैंपियन बनी। फाइनल में राजस्थान का प्रयास और संघर्ष प्रशंसनीय रहा।

राजस्थान रग्बी संघ के चेयरमैन पंडित सुरेश मिश्रा ने कहा की राजस्थान टीम ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता और राज्य का गौरव बढ़ाया। सेमीफाइनल तक के उनके विजयक्रम और फाइनल में उनके समर्पण को सराहना मिलनी चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर