कुलपति प्रो. पूनम टंडन ने प्रवेश परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया

गोरखपुर,27 जून (हि.स.)। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के स्नातक एवं परास्नातक पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा गुरुवार से प्रारंभ हो गई। पहले दिन की परीक्षाएं सुचारू रूप से शुचिता पूर्वक संपन्न हुई।

प्रातः सत्र में बी कॉम में प्रवेश के लिए परिक्षाएं आयोजित हुई, जिसमें कुल 2415 पंजीकृत अभ्यर्थियों में से 2147 उपस्तिथि रहे। सायं सत्र में एम कॉम तथा एमए मनोविज्ञान प्रोग्राम में प्रवेश के लिए परिक्षाएं संपन्न हुई। इन विषयों में कुल 1042 पंजीकृत अभ्यर्थियों में से 951 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए।

कुलपति प्रो. पूनम टंडन ने कला संकाय भवन, मजीठिया भवन तथा दीक्षा भवन केंद्रों पर संचालित हो रही प्रवेश परीक्षाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने परीक्षा कक्षों में जा कर अभ्यर्थियों से बात की तथा उनसे सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली।

कुलपति के मार्गदर्शन में कुलसचिव प्रो. शांतनु रस्तोगी तथा प्रवेश प्रकोष्ठ के समन्वयक प्रो. हर्ष सिन्हा व अन्य सदस्य परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए पूरे दिन सक्रिय रहे तथा केंद्र अधीक्षकों एवं पर्वेक्षकों से लगातार संपर्क में रहे।

विश्वविद्यालय में एनसीसी कैडेट्स तथा एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा अभ्यर्थियों की सहायता के लिए मुख्य द्वार, समाजशास्त्र विभाग के पास, मजीठिया भवन के पास तथा अन्य जगहों पर हेल्प डेस्क लगाया गया। प्रवेश परीक्षा में आए छात्रों को परीक्षा स्थल तक पहुंचाने एवं परीक्षा स्थल खोजने में पूर्ण रूप से सहायता की।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रिंस पांडेय/मोहित

   

सम्बंधित खबर