बहुद्देशीय पंचायत भवन का सीडीओ ने किया उदघाटन

फोटोफोटोफोटोफोटोफोटो

औरैया, 27 जून (हि. स.)। जिले ब्लॉक अछल्दा की ग्राम पंचायत कंन्हो में बहुद्देशीय पंचायत भवन का गुरुवार को उदघाटन हुआ। पंचायत निवासियों को अब अपनी जरूरतों के लिए आस पास के नगरों में स्थित जनसेवा केन्द्रों मे नहीं जाना पड़ेगा, उन्हें कागजी काम काज के लिए ब्लॉक और तहसील जाने से छुटकारा मिलेगा।

गुरुवार को सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने ब्लॉक अछल्दा की ग्राम पंचायत कंन्हो के राजस्व गांव कंन्हो में बने बहुद्देशीय पंचायत भवन का शुभारम्भ किया । बहुद्देशीय पंचायत भवन के उदघाटन के अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों को जानकारी देते हुए बतया कि सरकार की मंसा है कि ग्रामीणों को अपने किसी भी कागजी जरूरत के लिए नगरों स्थित जनसेवा केंद्रों, तहसील और ब्लॉक मे नही जाना पड़ेगा । पहले बने पंचायत भवनों को और विस्तार दिया गया है ताकि पंचायत की खुली मीटिंग होने पर ग्रामीणों बैठ सके । किसी भी नौकरी के लिए पंचायत के युवा फॉर्म ऑनलाइन करा सके ।

कार्यक्रम मे आई डी पी आर ओ कामिनी गौतम पंचायत मे सिलापट का अनावरण कर पंचायत भवन का निरीक्षण किया ।पंचायत भवन के उदघाटन के अवसर पर प्रधान पारुल ने बौद्ध कथा आयोजन कर भंडारा कराया भंडारे मे क्षेत्रीय ग्रामीणों ने प्रसाद ग्रहण किया । इस अवसर पर विनोद दोहरे, अजब सिंह, चंद्रभान, महावीर फूल सिंह, मनोज दोहरे,सतीश चंद्र आदि सहित सैकड़ो ग्रामीणों उपस्थित रहे ।

हिन्दुस्थान समाचार / सुनील /बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर