रणविजय ने बाबा चमलियाल तीर्थस्थल पर मत्था टेका

जम्मू, 27 जून (हि.स.)। जम्मू और कश्मीर धर्मार्थ ट्रस्ट के ट्रस्टी रणविजय सिंह ने बाबा दलीप सिंह मन्हास के पूजनीय तीर्थस्थल का दौरा किया, जिसे आमतौर पर बाबा चमलियाल देवस्थान के नाम से जाना जाता है, जो सांबा जिले में भारत-पाक सीमा पर रामगढ़ में स्थित है। उन्होंने मत्था टेका और जम्मू-कश्मीर क्षेत्र की शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की।

उन्होंने अपने भावपूर्ण भाव से तीर्थस्थल से अपने गहरे आध्यात्मिक जुड़ाव को व्यक्त किया और विभिन्न पृष्ठभूमि के लोगों के बीच एकता और सद्भाव को बढ़ावा देने में इसके महत्व पर जोर दिया। उन्होंने क्षेत्र की समग्र संस्कृति और विरासत को संरक्षित करने में पवित्र स्थलों की भूमिका पर प्रकाश डाला और लोगों से इन मूल्यों को बनाए रखने और उन्हें भावी पीढ़ियों तक पहुंचाने का आग्रह किया।

सिंह ने सामाजिक सामंजस्य को बढ़ावा देने में ऐसे आयोजनों के महत्व को भी रेखांकित किया। उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ पूरे देश में स्थित धार्मिक स्थल हमारी समृद्ध मिश्रित संस्कृति और विरासत के प्रतीक हैं। इन धार्मिक स्थलों को संरक्षित करना और यह सुनिश्चित करना हमारा कर्तव्य है कि इनका लोकाचार भावी पीढ़ियों तक पहुंचाया जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर