फतेहाबाद पुलिस ने 6 माह में पकड़ा करोड़ों का नशा

142 से अधिक तस्करों को सलाखें के पीछे भेजा

फतेहाबाद, 28 जून (हि.स.)। जिले को नशामुक्त करने के अभियान में लगी फतेहाबाद पुलिस एसपी आस्था मोदी के नेतृत्व में लगातार नशा तस्करों की धरपकड़ कर रही है। एसपी ने शुक्रवार को बताया कि इस साल एक जनवरी से 28 जून तक जिला पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर 94 मामले दर्ज किए हैं।

इन आरोपियों के कब्जे से करोड़ों रुपए की कीमत की 308.285 किलोग्राम गांजा, 356.814 किलोग्राम चूरा पोस्त, 8 किलो 520 ग्राम अफीम, 582.87 ग्राम हेरोईन, 0.16 किलोग्राम चरस, 1393 पोस्त के पौधे तथा 1340 प्रतिबंधित नशीली टैबलेट को जब्त करने में कामयाब रही। साथ ही 142 नशा तस्करों को काबू कर नशे के सौदागरों के नापाक मंसूबों को विफल किया है।

एसपी आस्था मोदी ने कहा कि जिला पुलिस नशा तस्करी का सफाया करने के लिए सक्रिय दृष्टिकोण के साथ कार्य कर रही है। इसके अलावा जिला पुलिस लगातार युवाओं एवं आमजन को राहगीरी एवं जागरूकता सेमिनार के जरिए नशे के दुष्प्रभाव बारे में लगातार जागरूक कार्यक्रम कर रही है।

जिला पुलिस कप्तान ने बताया कि हर साल 12 जून से 26 जून तक नशा मुक्त भारत पखवाडा चलाया जाता है ताकि नागरिकों को नशे के खिलाफ जागरुक कर इससे जुड़े खतरों के बारे में उन्हें अवगत कराते हुए नशा मुक्त समाज के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए वैश्विक कार्रवाई और सहयोग को मजबूत बनाया जा सके।

एसपी ने कहा कि सभ्य समाज में नशे के लिए कोई जगह नहीं है। पुलिस द्वारा नागरिकों, विशेषकर युवाओं को मादक पदार्थों के खतरे से बचाने के लिए ड्रग्स तस्करों सहित इसमें संलिप्त अन्य के खिलाफ इसी प्रकार अभियान जारी रहेगा। पुलिस कप्तान ने कहा कि ड्रग्स के खिलाफ जंग जीतने के लिए आम आदमी का सहयोग भी जरूरी है।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन

   

सम्बंधित खबर