नौकरी लगवाने के नाम पर कई बेरोजगारों से लाखों रुपये ठगे, केस दर्ज

फतेहाबाद, 28 जून (हि.स.)। नौकरी लगवाने के नाम पर एक युवक द्वारा कई बेरोजगार युवाओं से लाखों रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। इस बारे फतेहाबाद पुलिस ने पीडि़त युवक की शिकायत पर शुक्रवार को धोखाधड़ी सहित अन्य आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

सदर फतेहाबाद पुलिस को दी शिकायत में गांव मोहम्मदपुर रोही निवासी सुभाष ने कहा है कि उसका गांव के ही जोगिन्द्र व उसकी पत्नी रानी से मिला। जोगिन्द्र गांव के सरकारी स्कूल में क्लर्क के पद पर कार्यरत था लेकिन अब उसका देहांत हो चुका है। इन दोनों ने उससे कहा कि उनका लडक़ा सुशील बच्चें को नौकरी लगवाता है और इसके बदले में राशि देनी होगी। अगर कोई युवक बेरोजगार हो तो उसका लडक़ा नौकरी लगवा सकता है।

एक युवक के 60 हजार रुपये देने होंगे। इस पर उसने राजेश निवसी बुआन कोठी, सुनीता बुआन कोठी, अनिल कुमार असंध, सुनील बुआन कोठी, सोमनाथ बुआन, संदीप, हरपाल दौलतपुर, विकास डिंग मण्डी, विनोद, अशोक व शारदा निवासी मोहम्मदपुर रोही, बिन्टू उकलाना, रमन उकलाना, अमित छान, संदीप कुमार चौटाला सहित 15 लोगों से सम्पर्क किया और ये सभी नौकरी लगने की एवज में 60-60 हजार रुपये देने को राजी हो गए। इसके बाद जनवरी 2020 को उसके पास सुशील आया और उक्त 15 लोगों ने कुल 9 लाख रुपये सुशील को दे दिए।

इसके बाद सुशील ने 10-15 दिन में ज्वाइनिंग करवाने की बात कही। उसके बाद मार्च 2020 में लॉकडाउन लग गया। इस पर सुशील लगातार उन्हें आगे का समय देता रहा। इसके बाद सितम्बर 2022 में उसने एक फर्जी ज्वाइनिंग लैटर भेजा। जब वह बताए गए पते पर जाने को तैयार हुए तो सुशील ने दो-तीन दिन बाद ऑफिस जाने की बात कही।

बाद में उन्होंने चैक किया तो पता चला कि यह ज्वाइनिंग लैटर फर्जी थे। इस पर उन्होंने अपने पैसे वापस मांगे तो सुशील ने बिन्टू, रमन, संदीप, रेखा व विनोद की राशि वापस दे दी लेकिन बकाया राशि देने में वह आनाकानी कर रहा है। पैसे वापस मांगने पर सुशील ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है। इस पर युवक ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी बारे पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन

   

सम्बंधित खबर