एनबीए ड्राफ्ट 2024: लेकर्स ने लेब्रोन जेम्स के बेटे ब्रॉनी को चुना,एक साथ कोर्ट साझा कर सकते हैं पिता-पुत्र

न्यूयॉर्क, 28 जून (हि.स.)। कई हफ़्तों की प्रतीक्षा के बाद, दिग्गज बॉस्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स के पुत्र 19 वर्षीय ब्रॉनी जेम्स को लॉस एंजिल्स लेकर्स ने एनबीए ड्राफ्ट में 55वें पिक के साथ चुन लिया है, इसी के साथ लीग के इतिहास में यह पहली बार होगा, जब पिता और पुत्र एक साथ कोर्ट साझा करेंगे।

एनबीए के सर्वकालिक स्कोरिंग लीडर और चार बार के चैंपियन लेब्रोन के सबसे बड़े बेटे ब्रॉनी जेम्स को गुरुवार को लॉस एंजिल्स लेकर्स द्वारा ड्राफ्ट किया गया, वह टीम जिसके लिए लेब्रोन 2018 से खेल रहे हैं।

अपने करियर के अंत के करीब लेब्रोन, संभवतः अगले सीज़न में अपने बेटे के साथ कोर्ट साझा कर सकते हैं। यह लीग में लेब्रोन की लंबी उम्र और विरासत का भी प्रमाण है क्योंकि वह 2003/04 सीज़न में अपने डेब्यू के बाद से ही खेल पर हावी रहे हैं।

लेकर्स द्वारा ब्रॉनी को चुने जाने के बाद 20 बार ऑल-स्टार रहे इस खिलाड़ी ने इंस्टाग्राम पर अपने बेटे के साथ कई तस्वीरें पोस्ट कीं और कैप्शन में लिखा, विरासत!!।

ब्रॉनी को पिछले जुलाई में तब स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ा था, जब कार्डियक अरेस्ट के बाद जन्मजात हृदय दोष का पता चला था। सौभाग्य से, उन्हें नवंबर में फिर से खेलना शुरू करने की मंजूरी मिल गई।

39 वर्षीय लेब्रोन के पास इस गर्मी में एक फ्री एजेंट बनने का विकल्प है। हालांकि उन्होंने आधिकारिक तौर पर अपने इरादे घोषित नहीं किए हैं, लेकिन 2022 में उन्होंने अपने बेटे के साथ अपना आखिरी साल खेलने का संकेत दिया था, जो उनके लेकर्स के साथ बने रहने की प्रबल संभावना का संकेत देता है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर