जोस बटलर ने मानी गलती, कहा- स्पिन-फ्रैंडली पिच पर मोइन से गेंदबाजी करानी चाहिए थी

प्रोविडेंस, 28 जून (हि.स.)। भारत के खिलाफ आईसीसी टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने स्वीकार किया कि उन्होंने गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में स्पिन-फ्रैंडली पिच पर स्पिनर मोइन अली को गेंदबाजी नहीं कराने की गलती की थी।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में इंग्लैंड पर 68 रनों की शानदार जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना शनिवार को दक्षिण अफ्रीका से होगा।

भारतीय स्पिनरों - अक्षर पटेल और कुलदीप यादव - ने गुयाना की स्पिन-फ्रेंडली सतह पर पूरी तरह से दबदबा बनाया और छह विकेट चटकाए। इंग्लैंड के लिए, मोईन अली ने एक भी ओवर नहीं फेंका, जबकि आदिल राशिद ने अपने 4 ओवर में 25 रन देकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का सबसे कीमती विकेट हासिल किया। भारतीय स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत 172 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही गत चैंपियन इंग्लिश टीम 103 रनों पर ढेर हो गई।

बटलर ने मैच के बाद कहा, हमारे दो खिलाड़ियों (राशिद और लिविंगस्टोन) ने अच्छी गेंदबाजी की। पीछे मुड़कर देखें तो मोईन को भी इस सतह पर गेंदबाजी करनी चाहिए थी, हम सभी के प्रयास पर वास्तव में गर्व महसूस कर रहे हैं। हम एकजुट रहे, जब सबसे ज्यादा जरूरत थी, तब हमने अच्छा प्रदर्शन किया।

मैच की बात करें तो रोहित (57) के अर्धशतक और सूर्यकुमार यादव (47), हार्दिक पांड्या (23) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 17) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 171 का स्कोर बनाया।

172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लिश टीम केवल 103 रन ही बना सकी। इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर ने 15 गेंदों पर 21 रन की शानदार पारी खेली।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर