वाराणसी : लापता बालिका का शव पानी की टंकी में मिला, पुलिस कमिश्नर मौके पर पहुंचे

वाराणसी,28 जून (हि.स.)। कैंट थाना क्षेत्र अंतर्गत एक अपार्टमेंट के चौथे तल की छत पर पानी की टंकी में शुक्रवार को 13 वर्षीय बालिका का शव मिला। बालिका तीन दिन से लापता थी। सूचना पाते ही मौके पर पुलिस कमिश्नर मातहत अधिकारियों के साथ पहुंचे और पूछताछ करते हुए कार्रवाई में जुट गए।

नदेसर स्थित काशीराज अपार्टमेंट के चौथे तल पर ऑटो पार्ट्स कारोबारी हरमिंदर खन्ना का परिवार रहता है। आज सुबह छत पर स्थित पानी की टंकी से तेज दुर्गन्ध उठने पर परिवार के सदस्य वहां पहुंचे। परिवार के सदस्यों ने पानी के टंकी का ढक्कन खोल कर देखा तो उसमें बालिका की लाश उतराती देख सन्न रह गए। व्यापारी परिवार ने इसकी जानकारी कैंट पुलिस को दी। कैंट पुलिस के साथ फोरेंसिक टीम और क्राइम ब्रांच के अफसरों ने मौके पर छानबीन किया।

इस घटना की जानकारी पर पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल, जेसीपी डॉ. के एजिलरसन, डीसीपी वरुणा जोन चंद्रकांत मीणा, एडीसीपी सरवणन टी, एडीसीपी महिला अपराध ममता रानी चौधरी, एसीपी कैंट विदूष सक्सेना साथ कैंट थाना प्रभारी पहुंचे। सीपी मोहित अग्रवाल ने परिजनों से पूछताछ की और घटना की गहनता से मौके पर जांच कराई। पुलिस ने इस दौरान घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को भी खंगाले।

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि बालिका बीते मंगलवार की रात अपने घर से सामान लेने के लिए निकली थी। बालिका के घर न लौटने पर पिता ने गुरूवार रात कैंट थाने में उसके अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। पानी की टंकी में बालिका का शव मिलने की सूचना पर परिजन भी थाने पहुंच गए। पुलिस ने शव की शिनाख्त होने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। संभावना जताई जा रही है कि बालिका के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई। शव को पानी की टंकी में छुपा दिया गया। इस संबंध में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो जाएगा। बालिका का शव कैसे पानी टंकी में पहुंचा, पुलिस छानबीन में जुट गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर

   

सम्बंधित खबर