सचिवालय में जान पहचान बताकर बीएसएफ जवान से नौकरी के नाम पर ठगी

जोधपुर, 28 जून (हि.स.)। सीमा सुरक्षा बल में कार्यरत जवान से उसके एक परिचित ने सचिवालय में अच्छी जान पहचान बताकर नौकरी लगवाने के नाम पर 3.52 लाख रुपये ऐंठ लिए। उसके रिश्तेदार से भी रुपये ऐेंठे गए। रिश्तेदार भी आर्मी मैस में लगा हुआ है। पीडि़त जवान की तरफ से अब परिचित व्यक्ति के खिलाफ मंडोर थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी गई है।

मूलत: सीकर के रींगस स्थित जेतुसर हाल बाल समंद बीएसएफ मुख्यालय में लगे कमल किशोर यादव पुत्र कानाराम यादव की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया। इसमें पुलिस को बताया कि उसके एक परिचित जयपुर के शाहपुरा निवासी मनोज कुमार यादव नवंबर 2022 में उसके पास यहां जोधपुर आया था। उसने खुद को पुलिस में एसआई की परीक्षा के साथ आरएएस में पास होना बताते हुए सचिवालय जयपुर में पद स्थापित होने का बताया था। फिर कहा कि उसकी सचिवालय में अच्छी जान पहचान है। सचिवालय द्वारा समय समय पर सीधी नौकरी की भर्ती निकलती है। एक सीधी भर्ती नौकरी आई है। जिसके लिए 34 हजार 860 रुपये फीस लगती है और फिर नौकरी लग जाती है।

पीडि़त कमल किशोर यादव ने रिपोर्ट में बताया कि वह मनोज कुमार यादव की बातों में आ गया और अपने चार रिश्तेदारों की नौकरी के लिए प्रत्येक के हिसाब से उसे 1 लाख 39 हजार 400 रुपये दिए थे। यह रुपये नवंबर 2022 को ही दिए गए थे। फिर पता लगा कि मनोज कुमार यादव ने परिवादी के बुआ के बेटे भाई सुरेश कुमार से जनवरी 23 में संविदा एवं नौकरी के नाम पर 2.13 लाख रुपये लिए है। आरोपित मनोज कुमार ने आज तक ना तो कोई रसीद दी और ना ही कोई नौकरी लगवा पाया। उसने कुल मिलाकर 3 लाख 52 हजार 400 रुपये की ठगी कर ली। मंडोर पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर अब तफ्तीश आरंभ की है।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप

   

सम्बंधित खबर