भाजपा ने कल्लाकुरिची अवैध शराब त्रासदी पर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग को सौंपा ज्ञापन

नई दिल्ली, 28 जून (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रतिनिधिमंडल ने तमिलनाडु के कल्लाकुरिची अवैध शराब त्रासदी मुद्दे के संबंध में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपते हुए कार्रवाई करने की मांग की।

शुक्रवार को भाजपा नेता अनिल एंटनी, अरविंद मेनन और सांसद जीके वासन ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष किशोर मकवाना से मुलाकात की और कल्लाकुरिची (तमिलनाडु) अवैध शराब त्रासदी के संबंध में उन्हें एक ज्ञापन सौंपा।

मुलाकात के बाद भाजपा नेता अनिल एंटनी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि तमिलनाडु में जहरीली शराब के सेवन से लगभग 66 लोगों की मौत हो गई है और 150 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तमिलनाडु में जहरीली शराब के सेवन से मरने वालों में से ज्यादातर अनुसूचित जाति समुदाय से हैं। उनमें से अधिकांश दैनिक वेतनभोगी हैं। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इस तरह के हादसे कई बार होते रहे हैं लेकिन तमिलनाडु सरकार इस पर मौन है। अवैध शराब त्रासदी तमिलनाडु सरकार और शराब माफिया के बीच एक अपवित्र सांठगांठ के कारण हो रहा है।

अनिल एंटनी ने आरोप लगाया इस घटना के बाद भी राज्य सरकार अपराधियों को बचाने की कोशिश कर रही है। इसलिए आयोग से शिकायत की गई है। आयोग के अध्यक्ष ने आश्वासन दिया है कि वे पर्याप्त कदम उठाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजयलक्ष्मी/दधिबल

   

सम्बंधित खबर