सेंगोल मुद्दे पर मायावती बोलीं, सपा के सभी हथकण्डों से रहें सावधान

लखनऊ, 28 जून(हि.स.)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सेंगोल मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) पर हमला बोला है। उन्होंने सपा पार्टी के सभी हथकण्डों से जरूर सावधान रहने की सलाह दी हैं।

बसपा प्रमुख मायावती ने शुक्रवार को सोशल मीडिया की साइड 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए कहा कि सेंगोल को संसद में लगाना या नहीं, इस पर बोलने के साथ-साथ सपा के लिए यह बेहतर होता कि यह पार्टी देश के कमजोर एवं उपेक्षित वर्गों के हितों में तथा आम जनहित के मुद्दों को भी लेकर केन्द्र सरकार को घेरती।

उन्होंने कहा कि जबकि सच्चाई यह है कि यह पार्टी अधिकांश ऐसे मुद्दों पर चुप ही रहती है और सरकार में आकर कमजोर वर्गों के विरूद्ध फैसले भी लेती है। इनके महापुरूषों की भी उपेक्षा करती है। इस पार्टी के सभी हथकण्डों से जरूर सावधान रहें।

उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी ने संसद भवन में सेंगोल को हटाकर उसके स्थान पर संविधान रखने की मांग की है। सपा ने सेंगोल को राजशाही का प्रतीक बताया है। वहीं,कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी का समर्थन करते हुए कहा है कि सेंगोल पर सपा की मांग गलत नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/राजेश

   

सम्बंधित खबर