(अपडेट) दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल-1 हादसा, 3 गाड़ियां चपेट में, 1 व्यक्ति की मौत, 7 घायल, इंडिगो और स्पाइस जेट की उड़ान निरस्त

नई दिल्ली, 28 जून (हि.स.)। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पालम स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल -1 पर आज तड़के बड़ा हादसा हो गया। छत का ऊपरी हिस्सा अचानक गिरने से मलबे में तीन गाड़ियां दब गईं। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि सात अन्य घायल हो गए। इन्हें फौरन अस्पताल पहुंचाया गया। मौके पर दमकल विभाग की चार गाड़ियां और पुलिस की टीम पहुंची।

दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया ने बताया कि मलबे में आठ लोग दबे थे। उन्हें निकालकर मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इसमें एक की मौत हो गई। सात घायलों का इलाज चल रहा है। इंडिगो और स्पाइस जेट ने एक्स पर यात्रियों को अपडेट किया है कि टर्मिनल -1 क्षतिग्रस्त होने के कारण दिल्ली में उड़ान निरस्त हो गई है, क्योंकि यात्री टर्मिनल में प्रवेश नहीं कर पा रहे ।

दोनों कंपनियों ने कहा है कि टर्मिनल के अंदर पहले से ही मौजूद यात्री अपनी उड़ानों में सवार हो सकेंगे। दिन में बाद की उड़ान वाले यात्रियों का नंबर आयेगा। यात्रियों को सलाह दी गई है कि हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले अपनी उड़ान की स्थिति को जान लें। इसके लिए कंपनियों ने सहायता नंबर भी जारी किया है।

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर यात्री अनिकत कहते हैं, ''मैं बेंगलुरु जा रहा था। मेरी सुबह 8:15 बजे की फ्लाइट थी। यहां सुबह करीब 5 बजकर 15 मिनट पर छत गिर गई। एयरपोर्ट अथॉरिटी के पास कोई जवाब नहीं है। 700-800 लोग यहां खड़े हुए हैं कोई ऐसा व्यक्ति नहीं दिख रहा कि जिससे सही जवाब मिल सके।''

एक अन्य यात्री ने बताया कि सुबह नौ बजे इंडिगो की मेरी फ्लाइट थी। मुझे नहीं लगता कि यहां से कोई फ्लाइट जाएगी। नौ बजे की फ्लाइट पकड़ने के लिए पहुंचे एक यात्री ने बताया कि उसे अधिकारियों ने टर्मिनल 2 पर जाने को कहा। ऐसा लग रहा है कि यहां से सारी फ्लाइट कैंसिल कर दी गई है। उधर, दिल्ली मेट्रो ने तेज बारिश के कारण यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25 मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास बंद कर दिया है। दिल्ली एरोसिटी मेट्रो स्टेशन से टर्मिनल 1-आईजीआई एयरपोर्ट तक शटल सेवा भी निलंबित कर दी गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/मुकुंद

   

सम्बंधित खबर