उत्तराखंड में हरित क्रांति का संदेश दे रही 'हरित देहरादून' पहल

- देहरादून शहरवासियों ने लिया पर्यावरण संरक्षण में भागीदारी का संकल्प

देहरादून, 28 जून (हि.स.)। जिलाधिकारी सोनिका की पहल पर प्रशासन की ओर से पर्यावरण संरक्षण के लिए ‘हरित देहरादून’ पौधरोपण अभियान चलाया जा रहा है। इसमें नागरिकों का भी सहयोग लिया जा रहा है। ‘हरित देहरादून’ के अंतर्गत 20 जून से अब तक जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में लगभग एक हजार पौधे लगाए जा चुके हैं।

नागरिकों ने चकराता रोड, कैनाल रोड, एफआरआई, कौलागढ़, जीएमएस रोड, विकासनगर, सेलाकुई, बिष्ट गांव, मोथोरोवाला, आईएसबीटी, हरिद्वार बाईपास रोड आदि स्थानों पर पौधरोपण कर उनकी सुरक्षा के लिए ट्रीगार्ड भी लगाए।

सभी ने मिल-जुलकर यह संकल्प लिया कि हम शहर को हरा-भरा बनाएंगे, पौधे लगाएंगे और पेड़ बनने तक सींचेगे और रक्षा करेंगे। ये संकल्प देहरादून शहर के लोगों ने लिए कि वे कंधे से कंधा मिलाकर पर्यावरण संरक्षण में भागीदारी निभाएंगे और हरित देहरादून बनाएंगे।

जिलाधिकारी सोनिका ने नागरिकों से अनुरोध किया है कि जिला प्रशासन की पर्यावरण संरक्षण को समर्पित ‘हरित देहरादून’ मुहिम से जुड़ें। उन्होंने कहा कि हम सब संकल्प लें कि पेड़ लगाएंगे और उसकी देखभाल करेंगे। उन्होंने कहा कि इस मुहिम से जुड़ने के लिए अपने चुने हुए स्थान की जानकारी 18001802525 टोल फ्री नंबर पर दे सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर