चावल घोटाले की जांच के लिए एफसीआई अधिकारियों से किसान नेता

कार्रवाई नहीं हुई तो हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल करेगी किसान यूनियन : मनदीप

फतेहाबाद, 28 जून (हि.स.)। प्रदेश में सैंकड़ों करोड़ के चावल घोटाले का आरोप लगाते हुए पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति हरियाणा ने इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। इस मामले में शुक्रवार को किसान संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष मनदीप सिंह के नेतृत्व में भारतीय खाद्य निगम के अधिकारियों से मिला। पूरी मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने और दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है।

प्रदेशाध्यक्ष मनदीप सिंह के साथ पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के वकील प्रदीप सिंह, सुखदीप सिंह रंधावा, परमजीत सिंह मिंटू अजीत नगर, सेक्टरी पाल सिंह भी मौके पर थे। प्रदेश अध्यक्ष मनदीप सिंह ने एफसीआई के अधिकारियों को बताया कि केंद्र सरकार द्वारा भारत ब्रांड योजना के तहत गरीबों को उचित रेट पर जो चावल उपलब्ध करवाया जाना था। इस योजना में हरियाणा के कई राइस मिल मालिकों द्वारा गैर कानूनी तरीके से गरीबों को चावल उपलब्ध करवाने की बजाय चावल को महंगे रेट पर अन्य राइस मिल मालिकों व प्राइवेट लोगों को हाथों में बेच दिया गया। इस कारण गरीबों को चावल से वंचित रहना पड़ रहा है और सरकार को भी सैंकड़ों करोड़ रुपए का राजस्व का नुकसान हुआ है।

इस मामले में उच्च स्तरीय जांच की जाए। मनदीप सिंह ने बताया कि इस मामले को लेकर यूनियन द्वारा आने वाले विधानसभा चुनावों के दौरान पूरे हरियाणा में जन जागरण अभियान चलाया जाएगा और लोगों को बताया जाएगा कि किस तरह गरीबों के निवाला को सत्ता पक्ष के लोगों द्वारा प्राइवेट मिल मालिकों के साथ मिलकर लूट लिया गया है। अगर सरकार द्वारा इस मामले में जांच करवा कर दोषी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया तो उनकी यूनियन इस मामले को लेकर हाई कोर्ट में जनहित याचिका भी दाखिल करेगी।

मनदीप सिंह ने आरोप लगाते हैं कहा कि इस बड़े चावल घोटाले में हरियाणा की कई राजनेताओं के भी मिले होने की आशंका प्रकट की जा रही है। इतना बड़ा घोटाला बिना सत्ता धारी राजनेताओं की शह के बिना नहीं किया जा सकता। उन्होंने बताया कि मामले को लेकर जल्द ही सूचना के अधिकार द्वारा पूरे हरियाणा के चावल बिक्री की जानकारी भी ली जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

   

सम्बंधित खबर