झज्जर: टेंडर न्यू पटेल पार्क की गली नंबर-3 का, रोड बना दिया दूसरी जगह पर

-भूूमाफिया को लाभ पहुंचाने के लिए हेराफेरी कर रही नगर परिषद की चेयरपर्सन : जितेंद्र राठी

झज्जर, 28 जून (हि.स.)। शहर के लाइनपार क्षेत्र की एक अवैध कॉलोनी में शहर के किसी अन्य कार्य के टेंडर की एवज में सीसी की गली का निर्माण कराया जा रहा है। इंडियन नेशनल लोकदल से पार्षद जितेंद्र राठी ने इस प्रकरण में नगर परिषद अध्यक्ष पर भूमाफिया को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया है।

नगर पार्षद जितेंद्र राठी ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए नगर परिषद अध्यक्ष सरोज राठी पर कई तरह की हेराफेरी में शामिल होने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि लाइनपार क्षेत्र के वार्ड नंबर-3 के न्यू पटेल पार्क के नाम से लगे टेंडर के नाम पर अवैध कॉलोनी में सीसी की गली बना दी गई है। इस कार्य में नगर परिषद चेयरपर्सन, अधिकारियों व ठेकेदार की मिलीभगत से भूमाफिया को लाभ पहुंचाया जा रहा है। अवैध कॉलोनियां पनपने से आम लोगों को तो नुकसान हो रही रहा है, साथ ही नगर परिषद के खजाने को भी सरेआम लूटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब शहर के वार्डों के विकास के लिए पार्षदों द्वारा विकास कार्यों के टेंडर लगाए जाने की बात की जाती है तो उन पर अनेक आपत्तियां लगाकर रद्द कर दिए जाते हैं, साथ ही नगर परिषद में बजट न होने का रोना रोया जाता है।

पार्षद जितेंद्र राठी ने कहा कि शहर में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। शहर के वार्डों में न तो गलियां बनाई जा रही हैं, न उनकी मरम्मत करवाई जा रही है। इसके अलावा सीवरेज व्यवस्था ठप पड़ी है। जिस कारण इस बरसात के मौसम में सीवरेज ओवरफ्लो होने से गलियों में पानी जमा हो गया है। जितेंद्र राठी ने कहा कि नगर परिषद में अव्वल तो टेंडर लगाए ही नहीं जाते। यदि लगाए भी जाते हैं तो उनमें भारी गोलमाल किया जाता है।

टेंडर किसी अन्य वार्ड के विकास कार्य के लिए लगाए जाते हैं, लेकिन वह काम किसी अन्य अवैध कॉलोनी में करा दिया जाता है। जिससे केवल आम जनता को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है और नगर परिषद चेयरपर्सन द्वारा भूमाफिया को लाभ पहुंचाया जाता है। पार्षद जितेंद्र राठी ने मांग की कि इस पूरे गोलमाल की निष्पक्ष व गहन जांच करवाई जाए और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए। इस मौके पर पार्षद बिजेंद्र दलाल, पार्षद मोहित राठी, पार्षद रमन यादव व पार्टी के जिला कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास सैनी सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/शील/संजीव

   

सम्बंधित खबर