सोनीपत: निगम अधिकारियों की लापरवाही से फिर हुई जलभराव की समस्या

सोनीपत, 28 जून (हि.स.)। गंदे पानी की निकासी के लिए बने डिस्पोजल स्टेशनों की दुर्दशा के कारण शहर में जलभराव की समस्या गहराती जा रही है। मोटरों की खराबी, कर्मचारियों की कमी और अतिरिक्त मोटरों की अनुपलब्धता के चलते यह समस्या बढी है। कई शिकायतों के बावजूद नगर निगम के अधिकारी इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार और वरिष्ठ भाजपा नेता राजीव जैन ने पार्षद मुकेश सैनी के साथ आदर्श नगर, शिव कॉलोनी, चावला कॉलोनी, शंभू दयाल, महलाना रोड और ओल्ड डी.सी. रोड स्थित डिस्पोजल स्टेशनों का दौरा किया। उन्होंने पाया कि ठेकेदार कर्मचारी आठ घंटे की बजाय 12 घंटे की ड्यूटी करवा रहे हैं, जिससे डिस्पोजल समय पर नहीं चल पा रहे। चावला कॉलोनी में 6 डिस्पोजल के लिए केवल चार कर्मचारी हैं और ओल्ड डी.सी. रोड पर 24 घंटे के लिए सिर्फ एक कर्मचारी है।

राजीव जैन ने हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में तीन मोटरों की बजाय दो पाई, जिसमें से एक खराब और दूसरी पुरानी है। चावला कॉलोनी में बिजली के फ्यूज की ग्रिप टूटी पड़ी है और छत सही न होने से पैनलों पर पानी टपकता है। शंभू दयाल डिस्पोजल की लाइन ककरोई रोड से जोड़ी थी, परंतु सीवर जाम होने के कारण कोई लाभ नहीं हुआ। महलाना रोड के डिस्पोजल पर दो मोटर खराब हैं और एक कम पानी उठा रही है। पाइप से पानी लीकेज हो रहा है और छत टपक रही है। राजीव जैन ने नगर निगम अधिकारियों को चेतावनी दी है कि अगर डिस्पोजल की स्थिति सुधारने के उपाय नहीं किए गए तो जलभराव से काफी नुकसान होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर