गुरुग्राम: निगम का दावा, बरसाती पानी निकासी के पुख्ता प्रबंध

-जल निकासी की समुचित व्यवस्था के लिए निगम क्षेत्र में 12 जेसीबी, 62 सक्शन टैंकर, 61 ट्रैक्टर माउंटिड पंप, 25 डीजल इंजन सहित पर्याप्त संख्या में मैनपावर की गई तैनात

-विशेष हेल्पलाईन नंबर 7290076135 तथा 7290088127 जारी

गुरुग्राम, 28 जून (हि.स.)। बरसात के दौरान निगम क्षेत्र में कहीं पर भी जलभराव की समस्या से नागरिकों को परेशानी ना हो, इसके लिए नगर निगम गुरुग्राम द्वारा दावा किया गया कि सभी पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित कर लिए गए हैं। शुक्रवार को बरसात के दौरान सुबह से ही निगम कर्मचारियों ने पर्याप्त मशीनरी, पंपसेट व अन्य संसाधनों के साथ फील्ड में मोर्चा संभाले रखा।

नगर निगम गुरुग्राम द्वारा जलनिकासी की समुचित व्यवस्था के लिए निगम क्षेत्र में 12 जेसीबी, 12 सक्शन टैंकर, 61 ट्रैक्टर माउंटिड पंप, 25 डीजल इंजन सहित पर्याप्त संख्या में मैनपावर की तैनाती की गई है। इसके अलावा, सभी नालों, सीवर व रोड़ गल्ली की समुचित सफाई के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में लगातार टीमें कार्य कर रही हैं।

मानसून के दौरान क्षेत्र में त्वरित जल निकासी सुनिश्चित करने के लिए वार्ड अनुसार सहायक अभियंताओं व कनिष्ठ अभियंताओं की जिम्मेदारियां लगाई गई हैं। ये अधिकारी अपने-अपने आवंटित वार्ड तथा एक्सटेंडेड एरिया में जलनिकासी प्रबंध सुनिश्चित करेंगे। मानसून के दौरान जलभराव की शिकायतें प्राप्त करने सहित शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर त्वरित समाधान सुनिश्चित करने के लिए विशेष हेल्पलाईन नंबर 7290076135 तथा 7290088127 जारी किए गए हैं। ये हेल्पलाईन नंबर 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे। हेल्पलाईन नंबर पर व्हाट्सएप के माध्यम सेे भी फोटो, पते व लोकेशन सहित शिकायत भेजी जा सकती है।

जल निकासी के प्रबंधों की निगरानी करें नागरिक

नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने निवर्तमान निगम पार्षदों, आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों तथा गणमान्य नागरिकों से अपील की है कि वे उनके क्षेत्रों में जल निकासी के प्रबंधों की निगरानी करें। इसके अलावा अगर कहीं पर जलभराव की समस्या आती है तो संबंधित वार्ड के सहायक अभियंता व कनिष्ठ अभियंता या विशेष हेल्पलाईन नंबरों पर संपर्क करें। सभी सहायक अभियंताओं व कनिष्ठ अभियंताओं को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि वे फोन कॉल्स को अटेंड करेंगे तथा अगर किसी कारणवश अटेंड नहीं कर पाते हैं, तो समय मिलने पर कॉल बैक करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर