गुरुग्राम: समग्र हिंदू सेवा संघ ने शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए दिया ज्ञापन

-कई रास्तों पर रेहड़ी वालों ने आधी सडक़ घेर रखी होती है

गुरुग्राम, 28 जून (हि.स.)। गुरुग्राम महानगर में आम रास्तों पर तेजी से बढ़ रहे अतिक्रमण से मुक्ति दिलाने के लिए समग्र हिंदू सेवा संघ द्वारा मुहिम चलाई जा रही है। इसी के तहत शुक्रवार को संघ के सदस्यों ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। उपायुक्त ने अधिकारियों को अतिक्रमण वाले 6 मार्गो को मुक्त करवाने के आदेश मौके पर ही दिए।

समग्र हिंदू सेवा संघ के संस्थापक संरक्षक महावीर भारद्वाज ने बताया कि गुरुग्राम केवल भारत का ही नहीं, अपितु एशिया के मानचित्र में अपना विशेष स्थान रखता है। महानगर में अतिक्रमण बढ़ाने के लिए लगातार बाहर से अंजान एवं संदिग्ध लोगों का आने का सिलसिला बढ़ गया है। ऐसे में अतिक्रमण की समस्या के साथ-साथ आम लोगों की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़ा हो गया है। सोहना चौक से रेलवे स्टेशन तक, जय सिनेमा चौक से न्यू रेलवे रोड होता हुआ फवारा चौक तक, पटौदी चौक से उमंग भारद्वाज चौक तक, भूतेश्वर मंदिर से झाड़सा तक, सिद्धेश्वर चौक से गुरुद्वारा के सामने होते हुए अग्रवाल धर्मशाला तक, जय सिनेमा चौक से सेक्टर-9 चौक तक तथा शमा रेस्टोरेंट से झाड़सा चौक तक की सडक़ शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्य सडक़ों पर तीन-तीन कतार में रेहडिय़ों के लगे होने के कारण आवागमन बिल्कुल कठिन हो रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि गुरुग्राम में बाहरी लोगों का आधार कार्ड तथा पहचान पत्रों की गहन जांच की जाए तो आश्चर्यजनक परिणाम सामने आएंगे। ज्ञापन देने वालों में समग्र हिंदू सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष ब्रह्म प्रकाश कौशिक, महामंत्री राजीव मित्तल, कोषाध्यक्ष कृष्ण कुमार दौलताबाद शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर