यमुनानगर: रक्त का कोई विकल्प नहीं, रक्तदान अवश्य करें:कंवर पाल

यमुनानगर, 28 जून (हि.स.)। जगाधरी के नागरिक अस्पताल में शुक्रवार को विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा सरकार के कृषि मंत्री कंवरपाल तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा के जिलाध्यक्ष राजेश सपरा उपस्थित रहे।

इस अवसर पर कृषि मंत्री कंवर पाल ने कहा कि सरकार आमजन को सभी सेवाएं प्रदान करने में सदा प्रयासरत रहती है, परन्तु समाजसेवी संस्थाओं व आमजन के सहयोग के बिना समाज का विकास सम्भव नहीं है। हम सभी समाज के अंग हैं तथा आपसी सहयोग द्वारा ही समाज को चलाया जा सकता है। रक्त का कोई विकल्प ही नहीं है। रक्त तो मरीजों के लिये केवल रक्तदाताओं द्वारा ही दान किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि रक्तकोष में भी रक्त की आपूर्ति केवल रक्तदाताओं द्वारा ही कि जा सकती है। अतः रक्तदान करें व किसी की जान बचाने में स्वास्थ्य विभाग की मदद करें। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष राजेश सपरा ने सभी रक्तदाताओं को प्रोत्साहित किया तथा कहा कि हमें स्वयं तो रक्तदान करना ही चाहिये। सिविल अस्पताल यमुनानगर की प्रधान चिकित्सा अधिकारी डॉ. मंगला ने कहा कि रक्त की कमी के कारण मरीज को जान का खतरा भी हो सकता है तथा कई बार मरीज की मृत्यु भी हो सकती है।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार/सुमन

   

सम्बंधित खबर