हिसार: अंडर ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सिज में दाखिलों के लिए विद्यार्थियों में भारी उत्साह : नरसी राम बिश्नोई

हिसार, 28 जून (हि.स.)। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में अंडर ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सिज में दाखिलों के लिए विद्यार्थियों में भारी उत्साह है। इस वर्ष विश्वविद्यालय के विभिन्न कोर्सिज में दाखिलों के लिए रिकॉर्ड आवेदन प्राप्त हो रहे हैं।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने शुक्रवार को बताया कि विश्वविद्यालय के विभिन्न कोर्सिज में दाखिले के लिए इच्छुक उम्मीदवार 29 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। शुक्रवार तक विश्वविद्यालय में अंडर ग्रेजुएट कार्यक्रमों में दाखिले के लिए 5000 से अधिक तथा पोस्ट ग्रेजुएट कार्यक्रमों में दाखिले के लिए लगभग 3000 आवेदन प्राप्त हो चुके हैं।

प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा पहले से संचालित व नए शुरू किए गए सभी कोर्स उद्योग और बाजार की वर्तमान मांग के अनुरूप हैं तथा रोजगार परक हैं। ये सभी कोर्स राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के तहत संचालित किए जा रहे हैं। विश्वविद्यालय का आधारभूत ढांचा एवं प्रयोगशालाएं विश्व स्तरीय हैं। विश्वविद्यालय में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी एवं अन्य संबंधित विषयों के अनुभवी शिक्षक उपलब्ध हैं, जो कि शिक्षण एवं शोध कार्यों में अच्छा कार्य कर रहे हैं। विश्वविद्यालय को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनेक प्रतिष्ठित रैंकिंगस में बेहतर स्थान मिल चुका है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/सुमन

   

सम्बंधित खबर