जींद : पुरानी पेंशन बहाली के लिए कर्मचारियों ने किया आक्रोश मार्च

जींद, 28 जून (हि. स.)। पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष समिति ने जींद में प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र धारीवाल की अध्यक्षता में जिला स्तरीय ओपीएस सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसके बाद समिति के पदाधिकारियों ने सफीदों रोड पर स्थित बैरागी धर्मशाला से शहीदी स्मारक तक आक्रोश मार्च किया। इस दौरान कर्मचारियों की भारी भीड़ उमड़ी और रोड पर लंबी लाइन लग गई।

इस मौके पर विजेंद्र धारीवाल ने कहा कि प्रदेश के कर्मचारी पिछले कई वर्षों से ओपीएस बहाली की मांग कर रहे हैं। इसे लेकर पेंशन बहाली संघर्ष समिति प्रदेश में कई बड़े आंदोलन कर चुकी है, जिसके दबाव में हरियाणा सरकार ने 20 फरवरी 2024 को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हाई पावर कमेटी का गठन भी किया गया। उसके बावजूद भी अभी तक सरकार ओपीएस बहाली के लिए कोई फैसला नहीं ले सकी, जिसको लेकर कर्मचारियों में भारी नाराजगी है।

मंच का संचालन कर रहे राज्य महासचिव ऋषि नैन ने कहा कि संघर्ष समिति पिछले 7 सालों से ओपीएस बहाली की मांग कर रही है, उसके बावजूद भी सरकार तानाशाही रवैया अपनाए हुए है। अपनी नाराजगी व्यक्त करने के लिए संघर्ष समिति अब सभी जिलों में काले कपड़ों में पेंशन आक्रोश मार्च करेगी। जींद जिला प्रधान जोगिंद्र लोहान और राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनूप लाठर ने बताया कि लोकसभा चुनाव से पहले भी संघर्ष समिति जींद में बड़ी रैली कर सरकार को चेता चुकी है कि जल्द से जल्द ओपीएस बहाल करे नहीं तो संघर्ष समिति वोट फॉर ओपीएस की मुहिम चलाई जाएगी।

अनूप लाठर ने कहा कि 25 जून को संघर्ष समिति ने सभी मंत्रियों और मुख्यमंत्री को ओपीएस बहाली के लिए ज्ञापन दिया था, लेकिन कैबिनेट मीटिंग में सरकार ने कोई फैसला न लिए जाने के चलते संघर्ष समिति ने आंदोलन तेज कर दिया है, जिसकी शुरुआत जींद से की गई। अब सभी जिलों में आक्रोश मार्च किया जाएगा। 1 सितंबर को पंचकूला में रैली कर मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया जाएगा। राजबाला कौशिक ने कहा कि पेंशन आक्रोश मार्च में जींद जिले के सभी कर्मचारी संगठन शामिल हुए।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/सुमन/सुनील

   

सम्बंधित खबर