तलाक के बाद अरबाज खान के साथ बच्चे के पालन-पोषण पर बोलीं मलाइका अरोड़ा

मनोरंजन जगत के कलाकार लगातार अलग-अलग वजहों से खबरों में बने रहते हैं। कभी फिल्मों में अपने रोल की वजह से, कभी सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट की वजह से, कभी इंटरव्यू में अपने बयानों की वजह से ये कलाकार खूब चर्चा में रहते हैं।

अपनी फिटनेस के लिए मशहूर और हमेशा सुर्खियों में रहने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने दिए इंटरव्यू के दौरान अपनी निजी जिंदगी के बारे में कई बातें बताई हैं। अरबाज खान से तलाक के बाद अपने बेटे अरहान की देखभाल कैसे की? अरबाज खान के साथ सह-पालन कैसा रहा? इस बारे में एक्ट्रेस ने बयान दिया है।

मलाइका अरोड़ा कहती हैं, “जब 2017 में हमारा तलाक हुआ तो वह हम तीनों के लिए कठिन समय था। हमारे अलग होने के बाद हम इस बात को लेकर चिंतित थे कि अरहान की परवरिश कैसे करें, लेकिन अब हम जानते हैं कि रिश्तों में संतुलन कैसे बनाया जाए? हमने तय किया है कि हमारे बीच जो हुआ उसका असर अरहान की जिंदगी पर नहीं पड़ेगा। इसलिए हम सह-पालन-पोषण का एक तरीका लेकर आए हैं।”

मलाइका आगे कहती हैं, “अरहान का पालन-पोषण करते समय हमेशा इस बात का ध्यान रखा कि उसमें कुछ मूल्य विकसित किए जाएं। उसे अन्य लोगों के प्रति सम्मान रखना चाहिए। इसके साथ ही वह अपने लिए कुछ भी करने में सक्षम हो। अरहान को कई चीजें आसानी से मिल सकती हैं, लेकिन हम हमेशा कोशिश करते हैं कि उन्हें ये खुद ही मिल जाएं। उसे आर्थिक, भावनात्मक और वैचारिक रूप से आत्मनिर्भर होना चाहिए। उन्होंने कठिनाइयों का सामना किया, जहां हमारी जरूरत है, हम वहां हैं, लेकिन माता-पिता होने के नाते हम इस बात का ध्यान रखते हैं कि वह किसी पर निर्भर न रहे। माना जा रहा है कि अरहान जैसे सुविधासंपन्न बच्चों को सबकुछ आसानी से मिल जाएगा। हर किसी को अपने पैरों पर खड़ा होना होगा और अपने लिए चीजें बनानी होंगी।”

अरहान अप्रैल, 2024 में वोडकास्ट शो दम बिरयानी से दर्शकों के सामने आए थे। मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान 1998 में शादी के बंधन में बंधे थे। 2002 में अरहान उनकी जिंदगी में आए। शादी के 19 साल बाद 2017 में उन्होंने अलग होने का फैसला किया। अरबाज खान ने हाल ही में मेकअप आर्टिस्ट शूरा खान से शादी की है। मलाइका पिछले कुछ सालों से अभिनेता अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/लोकेश चंद्रा /सुनीत

   

सम्बंधित खबर