मुंबई सिटी एफसी ने लालियांजुआला छांगटे के साथ किया अनुबंध विस्तार

मुंबई, 28 जून (हि.स.)। मुंबई सिटी एफसी ने लालियांजुआला छांगटे के साथ अपने अनुबंध को 2026/27 सत्र के अंत तक बढ़ा दिया है। जनवरी 2022 में टीम में शामिल होने के बाद से टीम का अभिन्न अंग रहे इस विंगर ने क्लब और देश दोनों के लिए अपने प्रदर्शन से लगातार नए मानक स्थापित किये हैं।

2023/24 के आईएसएल सीज़न में, छंगटे ने 10 गोल किये और 6 में सहायता के साथ अपने पिछले सीज़न के रिकॉर्ड की बराबरी की और लगातार सीज़न में 15 से अधिक गोल योगदान हासिल करने वाले आईएसएल में पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए।

2022/23 में आईएसएल लीग विनर्स शील्ड जीतने के अलावा, छांगटे ने इस सीज़न में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, 2023/24 आईएसएल सेमीफाइनल में महत्वपूर्ण गोल किए और मुंबई सिटी एफसी को आईएसएल कप जीतने में मदद की। उन्होंने आईएसएल 2022/23 में गोल्डन बॉल और डूरंड कप 2022 में गोल्डन बूट जीता।

उनकी उपलब्धियों में आईएसएल में 8-गेम गोल-स्कोरिंग स्ट्रीक शामिल है, जो किसी भारतीय खिलाड़ी के लिए सबसे लंबी है। वह सुनील छेत्री के बाद हर आईएसएल प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ गोल योगदान दर्ज करने वाले केवल दूसरे भारतीय हैं।

मिज़ो फ्लैश के नाम से मशहूर, 27 वर्षीय खिलाड़ी ऐतिहासिक 2022 एएफसी चैंपियंस लीग अभियान का हिस्सा थे, जहां आइलैंडर्स जीत दर्ज करने वाला पहला भारतीय क्लब बन गया और अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहा।

लालियानज़ुआला छांगटे ने करार विस्तार पर कहा, आगामी सीज़न के लिए मुंबई सिटी एफसी के साथ अपने प्रवास को बढ़ाने के बारे में मेरे मन में कोई संदेह नहीं था। प्रशंसक बहुत हैं, और क्लब में परिवार भी बहुत है। मैं भगवान का आभारी हूं कि हम अच्छे फुटबॉल और ट्रॉफियों के साथ उस प्यार का बदला चुकाने में सक्षम हैं। अगले कुछ सालों में बताने के लिए और भी कई कहानियाँ हैं, और मैं अपने मुंबई सिटी एफसी परिवार के लिए हर दिन खुद का सर्वश्रेष्ठ संस्करण बनने की उम्मीद करता हूं।

कोच पेट्र क्रेटकी ने कहा, छांगटे मैदान पर जो करने में सक्षम हैं, वह अच्छी तरह से प्रलेखित है, और मुझे बहुत खुशी है कि वह बने हुए हैं। मुझे उम्मीद है कि वह न केवल अपनी ताकत बनाए रखेंगे, बल्कि अपने और क्लब के लिए और भी अधिक गौरव हासिल करेंगे। वह एक शानदार फुटबॉलर हैं, और मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मुझे उम्मीद है कि वह हर खेल में प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध करना जारी रखेंगे।

मुंबई सिटी एफसी के सीईओ कंदर्प चंद्रा ने कहा, हमें खुशी है कि छांगटे ने मुंबई सिटी एफसी के लिए अपनी प्रतिबद्धता बढ़ाने का फैसला किया है। मैदान पर उनकी असाधारण प्रतिभा और गतिशीलता, साथ ही मैदान के बाहर उनके उल्लेखनीय चरित्र और दयालुता ने उन्हें एक मूल्यवान संपत्ति बना दिया है। वह क्लब की भावना और दृष्टि का प्रतीक हैं। हमें विश्वास है कि उनका निरंतर योगदान हमारी अपेक्षाओं से कहीं अधिक होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर