मकान मालिक की प्रताड़ना से आहत पॉलिटेक्निक के छात्र ने लगाई फांसी

- पुलिस ने कमरे से सुसाइड नोट बरामद किया, छात्र ने मरने से पहले व्हाटसअप पर किया था जिक्र

बाराबंकी, 28 जून (हि.स.)। जैदपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को पॉलिटेक्निक के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या करने से पहले उसने व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाया था कि वह मकान मालिक की प्रताड़ना से आहत होकर यह कदम उठा रहा है। जानकारी होने पर परिजनों ने मकान मालिक के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित मकान मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सीतापुर जनपद के थाना महमूदाबाद गोपालपुर मजरे लैलाकला निवासी जयदीप (18) बाराबंकी के जुगनियाडीह बरैया चौराहा स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक में केमिकल इंजीनियरिंग प्रथम वर्ष का छात्र था। जयदीप बरैया चौराहे पर स्थित लक्ष्मी नारायण वर्मा के यहां किराए के कमरे में रहता था। गुरुवार की देर रात जयदीप ने अपने व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाया कि मकान मालिक से बहुत टेंशन चल रही है। इसी वजह वह पढ़ाई भी नहीं कर पा रहा है। इसी वजह से वह अपनी जान दे रहा है। इसके बाद छात्र ने कमरे की छत पर लगे पंखे में गमछे के सहारे लटक कर जान दे दी। शुक्रवार की सुबह बड़े भाई संदीप कुमार व उमाशंकर ने जब जयदीप का स्टेटस देखा तो वह बेचैन होकर आनन-फानन वहां पहुंचे। यहां पर पहले से मौजूद पुलिस छात्र के पंखे से लटक रहे शव को उतारने की कार्रवाई कर रही थी।

कमरे की छानबीन के दौरान पुलिस को छात्र द्वारा लिखा तीन पेज का सुसाइड नोट मिला। इसमें लिखा है कि कई दिनों से कमरे की छत का पंखा खराब पड़ा हुआ था। मकान मालिक लक्ष्मी नारायण वर्मा से पंखा को ठीक कराने के लिए कहा, लेकिन उसको ठीक नहीं कराया।। जब वह टेबल फैन बाजार से खरीदकर लाया तो उसे भी मकान मालिक ने चलने नहीं दिया। छात्र ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि मकान मालिक से बहुत टेंशन चल रही है, जिससे उसकी पढ़ाई भी डिस्टर्ब हो रही है। मेरे दोनों भाई और भाभी मुझे बहुत प्यार करते हैं। मम्मी और फैमिली आई मिस यू लिख कर जयदीप फंदे से लटक गया।

पुलिस ने शव के कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस संबंध में जैदपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक अमित प्रताप सिंह ने बताया कि मौके से मिले सुसाइड नोट व भाई की तहरीर के आधार पर मकान मालिक के विरुद्ध संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

हिदुस्थान समाचार/पंकज/दीपक/सियाराम

   

सम्बंधित खबर