नीट पेपर लीक मामले में 4 आरोपितों की गोधरा कोर्ट में पेशी, सीबीआई ने मांगी 4 दिनों की रिमांड

-रिमांड अर्जी पर शनिवार को होगी चीफ कोर्ट में सुनवाई

गोधरा, 28 जून (हि.स.)। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेज्युएट (नीट-यूजी) पेपर लीक मामले में सीबीआई ने शुक्रवार को गिरफ्तार चार आरोपितों को गोधरा चीफ कोर्ट में पेश किया। सीबीआई ने आरोपितों की चार दिनों की रिमांड मांगी। गोधरा चीफ कोर्ट रिमांड अर्जी पर शनिवार को सुनवाई करेगा।

सीबीआई ने गोधरा चीफ कोर्ट में आरोपित आरीफ वोरा, तुषार भट्ट, विभोर आनंद और परषोत्तम शर्मा को 4 दिनों के रिमांड की मांग की है। सरकारी वकील राकेश ठाकोर ने कहा कि शुक्रवार को रिमांड अर्जी पर सुनवाई शुरू होने के बाद कोर्ट ने आगे की सुनवाई के लिए शनिवार का दिन तय किया है। इनमें से 2 आरोपितों के वकील ने रिमांड मांगे जाने पर कहा कि उन्हें इस पर कोई आपत्ति नहीं है।

पेपर लीक मामले के पकड़े गए 5 आरोपित अभी गोधरा सब जेल में कैद हैं। सीबीआई ने इनमें से 4 आरोपितों से पूछताछ के लिए कोर्ट में रिमांड अर्जी दी थी।

गोधरा शहर के जय जलाराम स्कूल में बहुचर्चित नीट परीक्षा पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की जा रही है। प्रकरण में संलिप्त 5 आरोपितों में से 4 आरोपितों की रिमांड के लिए सीबीआई की ओर से गोधरा चीफ कोर्ट में रिमांड के लिए अर्जी की गई थी। इसे लेकर गोधरा के सब जेल में बंद चार आरोपितों को गोधरा कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट में सीबीआई ने पकड़े गए 4 आरोपितों के लिए 4 दिन की रिमांड की मांग की। गोधरा चीफ कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश सीके चौहाण इन 4 आरोपितों की रिमांड की अर्जी पर आगे की सुनवाई शनिवार को करेंगे।

इससे पूर्व गोधरा शहर के जय जलाराम स्कूल में बहुचर्चित नीट परीक्षा पेपर लीक मामले में शहर के सर्किट हाउस में सीबीआई ने गुरुवार को 16 परीक्षार्थियों में से 6 विद्यार्थियों के बयान दर्ज कराए थे। इस केस के साक्षियों, पकड़े गए आरोपितों और इनके सम्पर्क में आए अन्य लोगों समेत जय जलाराम स्कूल के मालिक दीक्षित पटेल के साथ देर रात तक पूछताछ की गई थी। इसके बाद जय जलाराम स्कूल के मालिक, विद्यार्थियों और अभिभावकों को वापस भेज दिया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/संजीव

   

सम्बंधित खबर