दो छोटे भाइयों की लड़ाई में दादा बना हैवान, पोते की पीट पीट कर हत्या

पलामू, 28 जून (हि.स.)। जिले के पांडु थाना क्षेत्र के लवर पांडु में जामुन चुनने को लेकर दो छोटे भाइयों के बीच हुए विवाद में एक मासूम बच्चे अंकित मेहता (8) की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या उसके दादा राजेश्वर मेहता ने की। इस संबंध में मृत बच्चे की मां सुषमा देवी पति सतेंद्र मेहता के फर्द बयान पर मेदिनीनगर शहर थाना में एफआईआर दर्ज की गई है। पांडु पुलिस ने आरोपी दादा को हिरासत में ले लिया है। शुक्रवार दोपहर बच्चे का शव का पोस्टमार्टम एमआरएमसीएच में किया गया।

सुषमा देवी के अनुसार अंकित कुमार मेहता के अलावा उसकी गौतनी का छह वर्ष का बेटा प्रिंस कुमार मेहता पिता मिथिलेश कुमार मेहता गुरुवार की शाम गांव में लुका छुपी खेल रहे थे। इसी क्रम में दोनों अन्य बच्चों के साथ गांव के नदी किनारे भगवान यादव के जामुन के पेड़ के नीचे जामुन खाने चले गए। इसी क्रम में प्रिंस और अंकित के बीच जामुन चुनने को लेकर झगड़ा हुआ। प्रिंस ने इसकी शिकायत अपने दादा से की। शिकायत पर दादा राजेश्वर महतो ने बांस की छड़ी से अंकित के पेट में पिटाई कर दी।

गंभीर हालत में अंकित घर पहुंचा और पूरी जानकारी परिजनों को दी। जब घटना के बारे में जानकारी देने के लिए अंकित के पिता प्रिंस के घर पहुंचे तो उसकी मां, दादी सहित अन्य लोग उल्टा झगड़ा करने पर उतारू हो गए। इस बीच बच्चे की हालत गंभीर देखकर इलाज के लिए लेकर पांडू स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे। वहां से उसे विश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रेफर कर दिया गया। यहां लाने के बाद अंकित को पुनः एमआरएमसीएच मेदनीनगर बेहतर इलाज के लिए भेज दिया गया। यहां इलाज के दौरान गुरुवार रात मौत हो गई।

पोस्टमार्टम कराने आए अंकित के पिता सत्येंद्र कुमार मेहता ने कहा कि पहले से राजेश्वर मेहता के साथ विवाद चल रहा है। बच्चों की लड़ाई में बड़े होकर समझाने की जगह उल्टा उसके बेटे की पिटाई की गई जिससे उसके इकलौते पुत्र की मौत हो गई। सत्येंद्र ने पुलिस प्रशासन से राजेश्वर मेहता को कड़ी सजा देने की मांग की है।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर