नवादा में भारी मात्रा में शराब और गांजा बरामद, मां - बेटे गिरफ्तार

नवादा ,28 जून(हि. स.)। नवादा की मध निषेध एवं उत्पाद विभाग की टीम ने शुक्रवार को गुप्त सूचना पर दबिश देकर अलग-अलग घरों में छापेमारी कर भारी मात्रा में देसी व विदेशी शराब के साथ गांजा बरामद किया है.उत्पाद विभाग की टीम ने नगर थाना क्षेत्र के पंपू कल रोड स्थित डोम टोली से भारी मात्रा में देशी- विदेशी शराब और गांजा के साथ मां- बेटे को गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्तार शराब कारोबारी बेली शरीफ मोहल्ले के निवासी स्व वीरचंद चौधरी का बेटा निरंजन कुमार और और उसकी मां आशा देवी बताई जाती है.

अधीक्षक मध निषेध अरुण कुमार मिश्रा ने बताया कि उनके द्वारा घरों में शराब गांजा की बिक्री की सूचना मिली थी। सूचना पर टीम का गठन कर छापेमारी की गई तलाशी के दौरान शराब कारोबारी मां बेटा के दो घर के कमरे से 115.740 लीटर देसी शराब 4 लीटर महुआ शराब और एक थैला में रखे 1 किलो गांजा बरामद किया है ।वहीं आशा देवी के आवासीय मकान की तलाशी के क्रम में 14.500 लीटर विदेशी शराब ,12 लीटर बीयर और दीवान पलंग में बने एक तहखाने से एक प्लास्टिक के थैला में रखा 225 ग्राम गांजा बरामद किया है.

अधीक्षक के मुताबिक पूछताछ में दोनों ने बताया कि उन्हें शराब गांजा आदि की आपूर्ति नगर थाना के मिर्जापुर निवासी साहू विरयानी इंटरनेशनल के संचालक सचिन कुमार द्वारा की जाती है. इस मामले में उत्पाद थाने में मां बेटे के अलावा मिर्जापुर के सुनील साहू के बेटे सचिन कुमार को भी आरोपित किया गया है। इनके विरुद्ध मदनिषेध एवं उत्पाद अधिनियम के अलावा नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रेपिक सबसटेंस (एनडीपीएस) एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ सुमन/चंदा

   

सम्बंधित खबर