हाईटेंशन लाइन के चपेट में आने से युवक की मौत

रोते बिलखते परिजन

अमेठी, 28 जून (हि.स.)। जनपद के जायस कोतवाली क्षेत्र में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से शुक्रवार को एक युवक की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच तथा विधिक कार्यवाही में जुटी हुई है।

जिले के जायस कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत पूरे अजीम गांव निवासी हरिकेश(18) पुत्र राम प्रताप की 11 हज़ार वोल्ट के लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई है।

उल्लेखनीय है कि हरिकेश नाम का यह युवक मवेशी चराने के लिए बाग में गया हुआ था। जहां पर आम के पेड़ के नीचे से हाईटेंशन लाइन गुजर रही थी।

स्थानीय लोग बताते हैं कि यह लाइन जमीन से महज 4 फीट ऊपर है। वहीं पर गिरे आम को जब वह उठाकर जैसे ही खड़ा हुआ तत्काल वह विद्युत करंट की चपेट में आ गया। जिसके चलते उसकी मौके पर ही मौत हो गई। लेकिन परिजनों ने तत्काल उसको लेकर जायस के निजी अस्पताल में पहुंचे जहां से डॉक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फुरसतगंज भेज दिया। फुरसतगंज सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने युवक को मृतक घोषित कर दिया।

अमेठी जिले में इस तरह की दुर्घटनाएं आए दिन होती रहती है। यह कोई पहली घटना नहीं है,इस तरह विद्युत विभाग की लापरवाही से कई घटनाएं जिले में घट चुकी है। लेकिन इसके बावजूद विद्युत विभाग कुंभकरणी निंद्रा में सोया रहता है।

हिन्दुस्थान समाचार/लोकेश/राजेश

   

सम्बंधित खबर