मोतिहारी पुलिस ने जिप सदस्य सुरेश यादव हत्याकांड़ का 24 घंटे में किया पटाक्षेप

एसपी के पुलिस टीम व गिरफ्ता शूटर

-हथियार सहित शूटर समेत दो गिरफ्तार

-हत्या में पांच लोगों की संलिप्ता आयी है सामने

पूर्वी चंपारण,28 जून(हि.स.)। जिला परिषद सदस्य सह केन यूनियन के सचिव सुरेश यादव हत्याकांड का पुलिस ने 24 घंटे में पटाक्षेप कर दिया है। मामले में पुलिस ने दो अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है।

इस हत्याकांड को लेकर पुलिस की ओर से एसआईटी का गठन किया गया था, नतीजतन पुलिस की टीम में शामिल अधिकारी एवं जवानों ने वैज्ञानिक एवं तकनीकी साक्ष्यो के आधार पर चर्चित इस हत्याकांड का न केवल खुलासा किया है, बल्कि मामले में संलिप्त एक-एक लोगों की पहचान कर ली है।

इस संबंध में एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में सुगौली थाना क्षेत्र का हरिशंकर पासवान एवं शहर के रघुनाथपुर थाना क्षेत्र का सुदामा सहनी शामिल है। इस मामले में पांच लोगों की संलिप्तता सामने आइ है। जो जल्द ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला है कि जिप सदस्य सुरेश यादव की हत्या कांटेक्ट किलरों के द्वारा की गई है। इसके लिए दस लाख की सुपारी फुलवार निवासी दिलरंजन दुबे ने देने की बात की थी। जिसे हत्या के बाद भुगतान कर देना था। दीगर है कि इस बीच ये गिरफ्तार कर लिए गये।

उन्होंने बताया कि घटना के दौरान प्रयुक्त बाइक सुगौली का लक्की पासवान चला रहा था, जो सुगौली में बाइक गैरेज चलाता है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से घटना में प्रयुक्त एक देसी पिस्टल व दो कारतूस बरामद किये गये है। हत्या के कारणो का अभी स्पष्ट खुलासा नहीं हो पाया है, बावजूद पुलिस उक्त मामले में छानबीन कर रही है।

गिरफ्तार हरिशकर पासवान पूर्व से कांटेक्ट किलर का काम करता है। इसके विरूद्ध गोबिदगंज थाना में हत्या एवं आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज है। सुदामा सहनी नगर थाना में आर्म्स एक्ट में जेल जा चुका है। इसके अतिरिक्त वह छतौनी थाना में हत्याकांड में जेल जा चुका है।

इस घटना में हथियार देने का काम सुदामा सहनी ने ही किया था। छापेमारी टीम में अरेराज डीएसपी रंजन कुमार, सदर डीएसपी-2 जितेश पांडेय, ट्रेनी डीएसपी सह तुरकौलिया थानाध्यक्ष पूजा विश्वास, सुगौली थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार, कोटवा थानाध्यक्ष रामस्वरूप राय, बंजरिया थानाध्यक्ष इंद्रजीत पासवान, रघुनाथपुर थानाध्यक्ष विकास कुमार पासवान, नगर थाना के दारोगा श्रीराम राम एवं तकनीकी शाखा के मनीष कुमार, नित्यानंद दुबे, चिंरजीवी आदि शामिल थे। बकौल एसपी इस कांड के उद्भेदन में शामिल अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र जबकि पुलिस एवं तकनीकी शाखा के कर्मियों नकद पुरस्कार दिया जायेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश

/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर